News Nation Logo

आवारा कुत्तों ने बच्चे को नोंच-नोंचकर मार डाला, SDM ने घटना के पीछे बताई ये वजह

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में आवारा कुत्तों के एक झुंड द्वारा हमला किए जाने से 10 साल के एक लड़के की मौत हो गई. लड़का अपने पिता के साथ खेत पर जा रहा था.

| Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Aug 2020, 01:29:08 PM
Stray dogs

UP : आवारा कुत्तों ने बच्चे को नोंच-नोंचकर मार डाला (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत जिले में आवारा कुत्तों के एक झुंड द्वारा हमला किए जाने से 10 साल के एक लड़के की मौत हो गई. लड़का अपने पिता के साथ खेत पर जा रहा था. हमले के बाद 5वीं कक्षा के छात्र अजीज रजा ने अस्पताल ले जाए जाने के दौरान दम तोड़ दिया. बिसलपुर के एसडीएम चंद्रभान सिंह ने गुरुवार को बिसलपुर तहसील के गांव रासियाखानपुर से इन आवारा कुत्तों (Stray dogs) को फंसाने के लिए वन और वन्यजीव प्रभाग के साथ-साथ पशुपालन विभाग से सहायता मांगी है.

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना के 64,553 नए मरीज, कुल मामले 24 लाख पार

वहीं रजा के पिता अहिद खान ने कहा कि इन आवारा कुत्तों ने पिछले तीन महीनों में दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों पर हमला किया है. बुधवार को लड़के के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण उसकी मदद को दौड़े, लेकिन तब तक कुत्ते उसे कई गहरे घाव दे चुके थे.

यह भी पढ़ें: जश्न ए आजादी से पहले देश की राजधानी शर्मसार, पूरा वाकया आपको झकझोर देगा

एसडीएम ने कहा, 'कुछ ग्रामीण मांस खाने के बाद हड्डियों को फेंक देते हैं, जो इन कुत्तों को आकर्षित करता है. मांस खाने की उनकी प्रवृत्ति गांव में बच्चों पर हमला करने के उनके असामान्य व्यवहार के पीछे एक कारण हो सकती है. मैंने खंड विकास अधिकारी, पशु चिकित्सा अधिकारी और तहसीलदार से स्थिति की समीक्षा करने के लिए गांव का दौरा करने के लिए कहा है. पशुपालन विभाग इन कुत्तों को पकड़ सकता है और उन्हें कहीं एकांत जगह पर स्थानांतरित कर सकता है.'

यह भी पढ़ें: कोरोना ने मिलाया 20 साल से बिछड़े पति, पत्नी और बच्चे को 

हालांकि, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अखिलेश कुमार गर्ग ने कहा, 'ये आवारा कुत्ते केवल प्रशिक्षित कुत्ते पकड़ने वालों द्वारा फंस सकते हैं जो इस विभाग में उपलब्ध नहीं हैं. जब भी जरूरत होती है तो उन लोगों को आमतौर पर बाहर से लाया जाता है.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Aug 2020, 01:29:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो