logo-image

फिर बिगड़ी सपा सांसद आजम खान की तबियत

आजम खान के फेफड़ों में पोस्ट कोविड फाइब्रोसिस, कैविटी और चेस्ट इन्फेक्शन पाया गया. उनको 3-4 लीटर ऑक्सीजन रिक्वायरमेंट के साथ आईसीयू में रखा गया.

Updated on: 26 May 2021, 05:09 PM

highlights

  • फिर बिगड़ी सपा सांसद आजम खां की तबियत
  • आजम खान को 3-4 लीटर ऑक्सीजन रिक्वायरमेंट के साथ आईसीयू में रखा गया
  • उनकी तबियत अभी क्रिटिकल लेकिन नियंत्रण में है

लखनऊ:

सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के संसद सदस्य आजम खान इस महीने की शुरुआत में कोविड पॉजिटिव हुए थे. 72 वर्षीय मोहम्मद आज़म खान और उनके 30 वर्षीय सुपुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान कोरोना संक्रमण के कारण मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में इलाज के लिए भर्ती हुए थे. लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में बताया गया कि सपा सांसद आजम खां की तबियत फिर से बिगड़ी, उन्हें दोबारा आईसीयू में शिफ्ट किया गया. आजम खान के फेफड़ों में पोस्ट कोविड फाइब्रोसिस, कैविटी और चेस्ट इन्फेक्शन पाया गया. उनको 3-4 लीटर ऑक्सीजन रिक्वायरमेंट के साथ आईसीयू में रखा गया. उनकी तबियत अभी भी क्रिटिकल है लेकिन नियंत्रण में है, क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम पल-पल की निगरानी कर रही है. वहीँ हॉस्पिटल ने उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला का भी हेल्थ बुलेटिन जारी कर बताया कि  उनकी  स्थिति अभी संतोषजनक है, उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. वार्ड में उनका भी इलाज मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है. 

यह भी पढ़ेः WHO की सलाह पर सरकार का नया कोरोना प्रोटोकॉल, स्टेरॉयड पर दी सलाह

रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान की तबीयत 9 मई को अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल भर्ती किया गया था. आजम खान की रिपोर्ट 1 मई को कोरोना पॉजिटिव आई थी. पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर जेल में बंद हैं. सीतापुर जेल प्रशासन ने उनका कोविड टेस्ट कराया था. कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें कि आजम के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. जानकारी के अनुसार अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है.

यह भी पढ़ेः कोरोना की संक्रमण दर हुई कम, मगर मौत के आंकड़े नहीं थम रहे