logo-image

क्वरंटाइन सेंटर में सांप ने 16 साल के लड़के को काटा, इलाज के दौरान तोड़ा दम, मचा कोहराम

घर पहुंचने से पहले लोगों को 14 दिनों के लिए क्वरंटाइन किया जाता है. इस दौरान लड़के को सांप ने काट लिया. सांप काटने से लड़के की मौत हो गई.

Updated on: 16 May 2020, 03:45 PM

गोंडा:

उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक 16 वर्षीय लड़के को क्वरंटाइन सेंटर (Quarantine Centre) में सांप (Snake) ने काट लिया. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ है. घर पहुंचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. घर पहुंचने से पहले लोगों को 14 दिनों के लिए क्वरंटाइन किया जाता है. इस दौरान लड़के को सांप ने काट लिया. सांप काटने से लड़के की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान हरियाणा के कैथल से आए लोग घरवालों की सलाह पर गांव के ही स्कूल में खुद क्वरंटाइन हो गए.

यह भी पढ़ें- यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष हरिशंकर सिंह पद से हटाए गए, देवेंद्र मिश्र बने कार्यवाहक अध्यक्ष

जिला अस्पताल में तोड़ा दम

रात में एक 16 साल के किशोर को सांप ने काट लिया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. गोंडा के वजीरगंज ब्लॉक के इमलिया गांव में एक सरकारी जूनियर हाई स्कूल है, जहां गुरुवार को हरियाणा के कैथल से आये लोग अपने गांव में घरवालों की सलाह पर खुद ही क्वारनटीन हो गए जहां रात में एक 16 साल के किशोर महेंद्र कुमार को जहरीले सांप ने काट लिया. सांप के काटते ही वहां हड़कंप मच गया. मौके पर मौजूद लोगों ने सांप को तुरंत मार दिया.

यह भी पढ़ें- गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से हुई पांचवीं मौत, 65 साल के बुजुर्ग ने देर रात GIMS में तोड़ा दम

24 प्रवासी मजदूरों की मौत

वहीं औरैया में दो ट्रकों की आपसी भिड़ंत में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 23 मजदूरों की मौके (Road Accident) पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है. बताया जा रहा है कि सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे. तभी एक ट्रक में दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी. जिससे 23 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. 35 से अधिक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है. सूचना मिलने पर मौके पर डीएम और एसपी समेत कई थानों का फ़ोर्स मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें- कोरोना संक्रमण काल में भी शिवसेना को मिल गया राजनीति चमकाने का बहाना

20 घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया

डीएम के मुताबिक सभी 20 घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. औरैया के सीएमओ ने 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है. डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि 15 लोगों को सैफई मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है. जहां घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है. यह दर्दनाक घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के मिहौली नेशनल हाईवे की है. जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद से 81 मजदूरों को लेकर आ रहे खड़े ट्राला में डीसीएम ने टक्कर मार दी. इस हादसे में 23 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल है.