logo-image

यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष हरिशंकर सिंह पद से हटाए गए, देवेंद्र मिश्र बने कार्यवाहक अध्यक्ष

कर्तव्यों के निर्वहन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. उनकी जगह पर उपाध्यक्ष देवेन्द्र मिश्र नगरहा को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है.

Updated on: 16 May 2020, 02:19 PM

प्रयागराज:

बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश (Bar Council of Uttar pradesh) के वर्तमान अध्यक्ष हरिशंकर सिंह (Harishankar singh) पद से हटाये गये. बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने पद से हटा दिया है. कर्तव्यों के निर्वहन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है. उनकी जगह पर उपाध्यक्ष देवेन्द्र मिश्र नगरहा को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया है. यूपी बार काउंसिल के सदस्यों ने तत्कालीन अध्यक्ष को हटाए जाने की मांग की थी. यूपी बार काउंसिल के सदस्यों के प्रत्यावेदन पर बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने कार्रवाई की. यूपी बार काउंसिल के सदस्य अमरेंद्र नाथ ने जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान अध्यक्ष हरिशंकर सिंह को पद से हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ें- गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से हुई पांचवीं मौत, 65 साल के बुजुर्ग ने देर रात GIMS में तोड़ा दम

यूपी ने कोरोना ने बरपाया कहर

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को हापुड़ में 10, मेरठ में नौ, प्रयागराज में 7 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या 4057 हो गई है. प्रदेश के सभी 75 जिले अब कोरोना की जद में आ चुके हैं. इसके अलावा पूरे प्रदेश में 159 नए मरीज सामने आए हैं. प्रदेश में कोरोना से अब तक 95 मौतें हो चुकी हैं. राहत की बात यह कि एकांतवास और चिकित्सकों की निगरानी में रहकर अब तक 2165 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें- औरैया हादसा : सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दो थानाध्यक्षों को निलंबित किया, पीएम मोदी (PM Modi) ने दुख जताया

4878 सैंपलों की टेस्टिंग की गई

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में बीते सोमवार से प्रदेश में एक्टिव केस कम हैं और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने का क्रम जारी है. उन्होंने बताया कि गुरुवार को कोरोना के 4878 सैंपलों की टेस्टिंग की गई. साथ ही 2082 सैंपलों को मिलाकर 426 सैंपलों की पूल टेस्टिंग की गई. टेस्टिंग में 35 पूल पॉजिटिव मिले. उन्होंने बताया कि अब तक पूल टेस्टिंग में 5 सैंपल को मिलाकर एक बड़ा सैंपल बनाया जाता था, लेकिन अब 10 सैंपलों को मिलाकर एक बड़ा सैंपल बनाया जाएगा. प्रसाद ने बताया कि आइसोलेशन में 1878 व क्वारंटीन में 9910 लोगों का उपचार चल रहा है. अब तक संक्रमित होने वाले कुल लोगों में 74.6 प्रतिशत पुरुष और 25.4 प्रतिशत महिलाएं हैं.