logo-image

गाजियाबाद में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, 5 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बड़ा हादसा हो गया है. एक घर में शॉर्ट सर्किट के कारण 6 लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 30 Dec 2019, 11:06 AM

गाजियाबाद:

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बड़ा हादसा हो गया है. एक घर में शॉर्ट सर्किट के कारण 6 लोगों की मौत हो गई. लोनी बॉर्डर के बेहटा हाजीपुर मौलाना आजाद कॉलोनी में शार्ट सर्किट के कारण घर में आग लग गई थी. जिसमें झुलसकर एक ही परिवार के 6 लोगों की जान चली गई है. सूचना मिलने के बाद पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची. फिलहाल राहत और बचाव का काम जारी है.

यह भी पढ़ेंः वाह सरकार वाह! दो करोड़ से बना पुल, पानी छोड़ते ही दूसरी बार भी टूटा

इस हादसे में मारे गए लोगों में 5 बच्चे शामिल हैं. मृतकों की पहचान परवीन (40 वर्ष) पत्नी युसूफ अली, बेटी फातमा (12 वर्ष), बेटी साहिमां (10 वर्ष), बेटी रतिया (8 वर्ष), बेटा अब्दुल अजीम (8 वर्ष) और अब्दुल अहमद (5 वर्ष) शामिल हैं. इस अग्निकांड के बाद पूरे गांव में गम का माहौल है.

बता दें कि हाल ही में दिल्ली के किरारी क्षेत्र में कपड़ों के एक गोदाम में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई थी. 10 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया था.गोदाम तीन मंजिल की इमारत के अंडरग्राउंड में था और इमारत में कोई आग से सुरक्षा का कोई उपकरण नहीं लगा था. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई. इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दिल्ली सरकार ने 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की.

यह भी पढ़ेंः  गलन भरी ठंड से ठिठुरा दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, जानें आपके शहर का क्या है तापमान 

इससे पहले दिल्ली में ही एक बड़ा अग्निकांड हुआ था. दिल्ली की अनाज मंडी स्थित एक कारखाने में लगी आग से 43 लोगों की जान चली गई थी. हादसे में 60 से ज्यादा लोगों की जान बचाई गई. इमारत स्थित फैक्ट्री में करीब 4.30-5 बजे के बीच आग लगी थी, जब वहां काम करने वाले मजदूर सो रहे थे. आग लगने की सही वजह का पता नहीं चल पाया, लेकिन अधिकारियों ने आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट माना.