News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

अमृतसर से जयनगर जा रही शहीद एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, लखनऊ में 2 डिब्बे पटरी से उतरे

पंजाब के अमृतसर से बिहार के जयनगर जा रही गाड़ी संख्या 04674 शहीद एक्सप्रेस (Shahid Express), लखनऊ के चारबाग (Charbagh) के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 18 Jan 2021, 10:58:39 AM
लखनऊ में दुर्घटनाग्रस्त हुई शहीद एक्सप्रेस

लखनऊ में दुर्घटनाग्रस्त हुई शहीद एक्सप्रेस (Photo Credit: ANI/ Twitter)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. पंजाब के अमृतसर से बिहार के जयनगर जा रही गाड़ी संख्या 04674 शहीद एक्सप्रेस (Shahid Express), लखनऊ के चारबाग (Charbagh) के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे में ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. राहत की बात ये है कि इस हादसे में किसी भी यात्री के मारे जाने या घायल होने की कोई खबर नहीं है.

ये भी पढ़ें- Fact Check: कोरोना वैक्सीन लगने के बाद 40 छात्रों की तबीयत बिगड़ी?

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे सुबह 7.50 बजे लखनऊ मंडल के चारबाग स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 से धीमी गति में रवाना हुई थी, जिसके बाद उसके दो डिब्बे पटरी से उतर गए. उन्होंने बताया कि एक कोच के सभी पहिए पटरी से उतर गए, जबकि दूसरे कोच का सिर्फ एक पहिया ही पटरी से उतरा.

ये भी पढ़ें- सिर्फ 18 फीसदी भारतीय ही चलाएंगे Whatsapp, सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

हादसे की जानकारी मिलने के बाद उत्तर रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे हैं. लखनऊ मंडल के डीआरएम (Divisional Railway Manager) संजय त्रिपाठी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुए दो डिब्बों में कुल 155 यात्री सवार थे, जिनके लिए जरूरी व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के लिए एक समीति बनाई जा रही है.

First Published : 18 Jan 2021, 10:58:39 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.