logo-image

Fact Check: कोरोना वायरस वैक्सीन लगने के बाद 40 छात्रों की तबीयत बिगड़ी, जानें सच

PIB Fact Check ने सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहे इस ट्वीट की पड़ताल की, जिसमें सच सामने आ गया.

Updated on: 18 Jan 2021, 10:11 AM

नई दिल्ली:

शनिवार से देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign) शुरू हो गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वैक्सीनेशन अभियान का उद्घाटन किया. टीकाकरण अभियान के पहले चरण में देशभर के कुल 3 करोड़ लोगों को कोरोनावायरस का टीका लगाया जाएगा. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ट्वीट वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- Fact Check: प्री-बोर्ड में पास हुए तभी मिलेगा एडमिट कार्ड?

वायरल ट्वीट में अखबार की एक कटिंग दिखाई दे रही है. ये ट्वीट पाकिस्तान के एक ट्विटर यूजर @rn_farid ने किया है, जिसमें दावा किया गया है कि कोविड-19 की वैक्सीन लगवाने के बाद 40 छात्रों की तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. @rn_farid ने अखबार की कटिंग शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ''भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने के कुछ ही देर बाद.''

ये भी पढ़ें- सरकार ने कर्मचारियों को 20 दिनों छुट्टी लेना अनिवार्य कर दिया,जानें सच

PIB Fact Check ने सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहे इस ट्वीट की पड़ताल की, जिसमें सच सामने आ गया. दरअसल, वायरल ट्वीट (Tweet) में जिस अखबार (News Paper) की कटिंग लगाई गई है, वह काफी पुरानी है और इसका भारत में चल रहे कोरोना वायरस वैक्सीनेशन अभियान से कोई लेना-देना नहीं है. अखबार में छपी यह खबर रूबेला वैक्सीनेशन से संबंधित है.