News Nation Logo
Banner

अतीक अहमद के सात गुर्गे को नैनी सेंट्रल जेल से किया गया ट्रांसफर, प्रशासन के विरुद्ध उकसाने का आरोप

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के सात गुर्गे को नैनी सेंट्रल जेल से ट्रांसफर किया गया है. प्रशासनिक आधार पर जेल के नियमों के तहत ट्रांसफर किया गया है. डीएम भानु चंद्र गोस्वामी के आदेश पर अलग-अलग जेलों में अतीक के गुर्गे को भेजा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 30 Jul 2020, 03:56:22 PM
अतिक अहमद

अतिक अहमद (Photo Credit: फाइल फोटो)

प्रयागराज:

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के सात गुर्गे को नैनी सेंट्रल जेल से ट्रांसफर किया गया है. प्रशासनिक आधार पर जेल के नियमों के तहत ट्रांसफर किया गया है. डीएम भानु चंद्र गोस्वामी के आदेश पर अलग-अलग जेलों में अतीक के गुर्गे को भेजा गया है. सलमान और फारुख को नैनी सेंट्रल जेल से जिला कारागार कौशांबी ट्रांसफर किया गया है. अकरम को नैनी सेंट्रल जेल से बांदा जिला जेल भेजा गया है. बच्चा पासी नैनी को सेंट्रल जेल से प्रतापगढ़ जिला जेल ट्रांसफर किया गया. अशरफ और फरहान को नैनी सेंट्रल जेल से जिला जेल चित्रकूट भेजा गया. पंकज को नैनी सेंट्रल जेल से मिर्जापुर जिला जेल ट्रांसफर किया गया. जेल ट्रांसफर कैदियों पर प्रशासन के विरुद्ध उकसाने व गुटबाजी करने का आरोप लगा है. जेल नियमों के तहत तलाशी लेने का भी कैदियों ने विरोध किया था. कारागार कर्मियों को धमकाने का भी इन कैदियों पर आरोप था. डीआईजी जेल बी आर वर्मा ने सभी कैदियों को शिफ्ट किए जाने की जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें- अयोध्या, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में 5 अगस्त को हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसी ने जारी किया अलर्ट

अतीक अहमद के जेल में रहने के बावजूद भी दबंगई कायम

बता दें कि सपा के बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के जेल में रहने के बावजूद भी दबंगई कायम रहता है. जेल से ही फोन पर वह अपना धंधा चला रहा है. इसका खुलासा तब हुआ, जब अहमदाबाद जेल में बंद अतीक का एक ऑडियो वाइरल हो गया था. वाइरल ऑडियो में प्रॉपर्टी डीलर मो. जैद को प्रयागराज से अगवा कर देवरिया जेल में अतीक ने पिटवाया था. उससे फोन पर हुई बातचीत का आडियो वायरल हुआ है. बातचीत में अतीक ने कहा कि प्रधान का नाम लेने पर ही उसे गुस्सा आ गया और उसने जैद की धुनाई कर दी थी. अतीक अहमद की दबंगई का यह पहला किस्सा नहीं है. देवरिया जेल में बंद होने के दौरान भी अतीक ने सपा नेता आसिफ़ सिद्दीकी मुम्बई के बड़े कारोबारी से रंगदारी मांगी थी. उस वक्त भी एक आडियो वायरल हुआ था.

यह भी पढ़ें- जादू-टोने के शक में व्यक्ति ने की पड़ोस की महिला की हत्या, हैरान कर देगा पूरा वाकया

दबंगई का आडियो जेल से वायरल हुआ 

एक बार फिर से अतीक की दबंगई का आडियो जेल से वायरल हुआ है. इस बातचीत में प्रयागराज के धूमनगंज में जमीन की रजिस्ट्री कराने का विवाद सामने आया है. ऑडियो के अनुसार जैद ने अतीक के मना करने के बाद भी उस जमीन की रजिस्ट्री करा ली थी जिस कारण देवरिया जेल में मो. जैद ख़ालिद की धुनाई हुई थी. बता दें की जिस जैद ने अतीक अहमद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई, उसी से बातचीत का आडियो वायरल हुआ है. दूसरा यह भी महत्वपूर्ण है कि यह ऑडियो उस वक्त वायरल हुआ, जब धूमनगंज पुलिस एक जमीन कब्जे के मामले में मो. जैद ख़ालिद और उसके ससुर आबिद प्रधान के खिलाफ फायरिंग व रंगदारी की एफआईआर दर्ज कर जैद के भाई समेत दो को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. बताया जा रहा है की जिस जमीन को अतीक अहमद ने जैद को खरीदने के लिए मना किया था, उस जमीन को लेने के लिए जैद को आबिद प्रधान और फरहान ने हामी भरी थी. उन्हीं के कहने पर मो. जैद ने जमीन खरीदी थी.

First Published : 30 Jul 2020, 03:52:03 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Jail Transfer Atik Ahmad

वीडियो