News Nation Logo

एसडीएम ने जनता को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, मुख्यमंत्री ने किया निलंबित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया के बेल्थरा रोड में लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने वाले मामले में एसडीएम को निलंबित कर दिया है.

IANS | Updated on: 21 Aug 2020, 10:41:03 AM
Ballia SDM

एसडीएम ने जनता को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, मुख्यमंत्री ने किया निलंबित (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ/बलिया :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बलिया के बेल्थरा रोड में लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने वाले मामले में एसडीएम को निलंबित कर दिया है. एसडीएम की पिटाई से कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. एक दुकानदार का तो हाथ ही फट गया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जारी बयान में बताया कि बेल्थरा रोड, जनपद बलिया के उपजिलाधिकारी अशोक चौधरी द्वारा जनता के साथ किए गए दुर्व्यवहार की घटना का संज्ञान लेते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में अशोक चौधरी को निलम्बित करते हुए राजस्व परिषद से सम्बद्ध किया गया है.

यह भी पढ़ें: बच्चों के पेट की खातिर वापस लौट रहे प्रवासी मजदूर, घर पर काम नहीं

तहसील परिसर, सड़क पर तथा बाजार में एसडीएम बिल्थरा रोड अशोक चौधरी द्वारा लोगों को लाठियों से पिटाई को लेकर व्यापारियों में नाराजगी है. मामले को बढ़ने की सम्भावना है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही उपजिलाधिकारी की यह कार्यशैली कटघरें में खड़ी हो गयी. ज्ञात हो कि बलिया जिले की बिल्थरा रोड तहसील के पास गुरुवार को एसडीएम अशोक चौधरी ने सोशल डिस्टेसिंग व मास्क का प्रयोग नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया. पुलिस के साथ पहुंचे एसडीएम ने एकाएक लोगों को घेर पर पीटना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें: UP में फिर लव जिहाद के आरोप, लड़की ने लगाई जान बचाने की गुहार

इसके बाद भगदड़ मच गयी. लोग इधर-उधर भागने लगे. पुलिस व होमगार्ड के जवानों के साथ तहसील परिसर में लोगों की पिटाई करने के बाद वह बाजार की ओर चल पड़े. सड़क से गुजरते समय बाइक सवार लोगों पर लाठी बरसाई. इसके बाद वह चौकिया मोड़ पर पहुंचे जहां अपनी किराने की दुकान पर मौजूद रजत चौरसिया को दुकान से बाहर खींचकर पिटाई करने लगे. एसडीएम की पिटाई से उसका एक हाथ फट गया और खून बहने लगा. भाई को बचाने व एसडीएम के सामने अपना पक्ष रखने पहुंचे आशुतोष चौरसिया को भी उपजिलाधिकारी ने लाठियों से पीटा और जवानों के साथ उभांव थाना भेज दिया.

यह भी पढ़ें: UP: बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का हार्टअटैक की वजह से निधन

एक दुकानदार ने मास्क लगा रखा था, जबकि दूसरे ने अपने मुंह पर रुमाल बांध रखा था. यही नहीं, वायरल वीडियो में एक युवक मास्क लगाए खड़ा है. उसे भी एसडीएम दौड़ाकर लाठियों से पीटते दिख रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने व मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना व महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का प्रावधान है. ऐसे में एसडीएम द्वारा लोगों को लाठियों से पीटना पूरी तरह से गलत है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 10:41:03 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.