News Nation Logo

UP में फिर से लगे लव जिहाद के आरोप, हिंदू लड़की ने लगाई जान बचाने की गुहार

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से लव जिहाद के आरोप लगे हैं. ताजा मामला कानपुर के बर्रा इलाके का है. यहां की रहने वाली हिंदू लड़की ने धर्म परिवर्तन कर एक मुस्लिम से शादी की.

Written By : अमित सिंह | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Aug 2020, 06:57:32 AM
Kanpur Love Jihad

UP में फिर लव जिहाद के आरोप, लड़की ने लगाई जान बचाने की गुहार (Photo Credit: फाइल फोटो)

कानपुर:

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) में एक बार फिर से लव जिहाद के आरोप लगे हैं. ताजा मामला कानपुर के बर्रा इलाके का है. यहां की रहने वाली हिंदू लड़की ने धर्म परिवर्तन कर एक मुस्लिम से शादी की और अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर अपनी जान बचाने की गुहार लगा रही है. युवती का नाम शालिनी यादव है और उसके पति का नाम मोहम्मद फैजल है. अलग अलग धर्म के होने के बावजूद दोनों ने भागकर कोर्ट से शादी कर ली. वहीं शादी के बाद लड़की शालिनी ने अपना नाम बदलकर फिजा फातिमा रख लिया. लड़की का परिवार पूरे मामले को लव जिहाद से जोड़ कर देख रहा है.

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर मांगी मदद, योगी ने छात्रा के इलाज के लिए 9.90 लाख रुपए किए मंजूर

जानकारी के मुताबिक, कानपुर के बर्रा 6 इलाके की रहने वाली शालिनी यादव 29 जून को पेपर देने के लिए लखनऊ के लिए निकली. लेकिन उसने भाग कर शादी कर ली. परिजनों ने अपनी बच्ची को खोजने की खूब कोशिश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला तो लड़की के भाई ने किदवई नगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. परिवार को बाद में पता चला कि उसने लाल कालोनी के रहने वाले मुस्लिम युवक मोहम्मद फैजल से शादी कर ली है. युवती के भाई के मुताबिक शालिनी घर से 10 लाख रुपये लेकर निकली थी. उन्होंने फैजल पर बहला-फुसलाकर प्रेमजाल में फंसाने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें: आगरा बस हाईजैक: पुलिस एनकाउंटर में मुख्य आरोपी को लगी गोली

लड़की के परिजनों का आरोप है कि मुस्लिम युवक बहला-फुसलाकर युवती को अपने साथ ले गया, धर्मांतरण कराकर उसके साथ निकाह कर लिया. परिजनों ने इसके पीछे लव जिहादी गैंग का हाथ बताया है. हालांकि युवती अपने परिवार को गलत ठहरा रही है. लड़की के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले में धर्मपरिवर्तन करने की बात मान रही है और पूरे मसले की जांच की बात कह रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 06:57:32 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.