logo-image

सोशल मीडिया पर मांगी मदद, सीएम योगी ने छात्रा के इलाज के लिए 9.90 लाख रुपए किए मंजूर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हृदय की गंभीर बीमारी से ग्रस्त बीएड की एक छात्रा की सर्जरी के लिए 9.90 लाख रूपये की सहायता राशि मंजूर की है.

Updated on: 20 Aug 2020, 09:08 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हृदय की गंभीर बीमारी से ग्रस्त बीएड की एक छात्रा की सर्जरी के लिए 9.90 लाख रूपये की सहायता राशि मंजूर की है. मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर की गई मदद की अपील पर संज्ञान लेते हुए कुछ ही घंटों में छात्रा के इलाज के लिए लाखों रुपये स्वीकृत कर दिए. गोरखपुर के कैंपियरगंज के मछलीगांव के रहने वाले राकेश मिश्रा की बेटी मधुलिका मिश्रा हृदय की गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं. मधुलिका के हार्ट की सर्जरी होनी है, जिसके लिए 9.90 लाख रुपये चाहिए. पीएम और सीएम से इलाज में मदद की गुहार लगाई गई थी.

यह भी पढ़ें: अयोध्या में नई मस्जिद का दो महीने तक नहीं शुरू हो सकेगा काम 

एक अधिकारी ने बताया कि गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज के मछलीगांव की मधुलिका मिश्रा के पिता को भेजे पत्र में मुख्यमंत्री ने उसके हृदय के वाल्व में समस्या का जिक्र किया, जिसकी सर्जरी की जरूरत है. पिता को लिखे पत्र में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेदांता अस्पताल के अनुमान के मुताबिक इस ऑपरेशन के लिए मुख्यमंत्री के विवेकाधिकार कोष से 9.90 लाख रूपये मंजूर किये जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: आगरा बस हाईजैक: पुलिस एनकाउंटर में मुख्य आरोपी को लगी गोली

उधर, छात्रा का कहना है कि बीते दिनों सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में चेकअप कराया तो डॉक्टर नहीं बताया कि उसके दिल के दोनों वॉल्व खराब हो गए हैं. छात्रा ने कहा है कि उसके पिता राकेश चंद्र मिश्र किसान हैं. मां की काफी पहले मौत हो चुकी है. मधुलिका के अनुसार, डॉक्टरों ने उसे बताया कि ऑपरेशन के माध्यम से दोनों वॉल्व बदले जा सकते हैं, इसके इलाज में 9 लाख 90 हजार रुपये का खर्च आएगा. इसके बाद सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से मदद की अपील की गई थी.