logo-image

Sanjeev Jeeva Murder Case : हत्यारों की अब खैर नहीं, योगी सरकार का सामने आया ये बड़ा बयान

Sanjeev Jeeva Murder Case : संजीव जीवा हत्याकांड को लेकर योगी सरकार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हत्या कोई भी करेगा तो वो बचेगा नहीं है.

Updated on: 07 Jun 2023, 11:41 PM

लखनऊ:

Sanjeev Jeeva Murder Case : लखनऊ सिविल कोर्ट परिसर में बुधवार को दिनदहाड़े पश्चिमी यूपी के कुख्यात अपराधी और मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. वकील के कपड़े में आए शूटर ने इस वारदात को अंजाम दिया है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान विजय यादव पुत्र श्यामा यादव निवासी जौनपुर के रूप में हुई है. संजीव जीवा हत्याकांड को लेकर योगी सरकार का बड़ा बयान सामने आया है. (Sanjeev Jeeva Murder Case)

यह भी पढ़ें : Odisha: बालासोर के बाद जाजपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा, ट्रेन की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत

लखनऊ सिविल कोर्ट फायरिंग पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कानपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हत्या कोई भी करेगा तो वो बचेगा नहीं. यूपी की पुलिस उसे पकड़ेगी और उसे कानून के हिसाब से सजा दी जाएगी. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाश के आदेश पर एसआईटी को संजीव जीवा मर्डर केस सौंप दिया गया है. एसआईटी की 3 सदस्यीय टीम को एक हफ्ते के अंदर जांच पूरी करने निर्देश दिए गए हैं. SIT टीम में मोहित अग्रवाल ADG टेक्निकल, नीलब्जा चौधरी और प्रवीण कुमार आईजी अयोध्या शामिल हैं. (Sanjeev Jeeva Murder Case)

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest : पहलवानों ने मीटिंग में रखीं ये मांगें तो अनुराग ठाकुर ने दिया ये आश्वासन

आपको बता दें कि संजीव जीवा की हत्या के बाद फॉरेंसिक टीम लखनऊ सिविल कोर्ट में साक्ष्य इकट्ठा करने पहुंची. इसे लेकर संयुक्त पुलिस आयुक्त (संयुक्त पुलिस आयुक्त) नीलब्जा चौधरी ने कहा कि अदालत कैंपस में आज गोली चली है और पेशी पर आए एक आरोपी गोली लगी है और एक पुलिस अधिकारी को भी गोली लगी है, उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. इस मामले में हम वकीलों से पूछताछ कर रहे हैं. (Sanjeev Jeeva Murder Case)