News Nation Logo

प्रतापगढ़ में दिनदहाड़े डकैती, 80 लाख की लूट, वारदात CCTV में कैद

प्रतापगढ शहर के बीचोंबीच नगर कोतवाली स्थित सर्राफा बाजार में दिनदहाड़े 80 लाख कीमती डेढ़ किलो सोने की ज्वेलरी और नकदी की लूट हुई . दो बाइको से आये 5 नकाबपोश लुटेरों ने श्याम बिहारी गली में शिवा ज्वेलर्स की दुकान में आराम से वारदात को अंजाम दिया.

Written By : बृजेश मिश्र | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Jan 2021, 04:23:21 PM
Robbery in bullion shop in Pratapgarh

प्रतापगढ़ में दिनदहाड़े डकैती (Photo Credit: न्यूज नेशन)

प्रतापगढ़:

प्रतापगढ़ में चोर लुटेरे बदमाश बेखौफ हैं. वो अपना काम आराम से करके चलते बनते हैं और पुलिस अपना जल्द खुलासे का राग अलापती है . प्रतापगढ़ में नए एस पी शिव हरि मीणा के आते ही बदमाश जैसे चुनौती दे रहे. एस पी के कार्यभार ग्रहण करने के पहले ही रात हाइवे पर हाइवे पर बदमाशों ने तांडव किया. पट्टी के राहगीर व्यवसायी को गोली मार दी तो पास ही पेट्रोल पंप पर हजारों की तमंचा सटाकर लूट कर ली. ताजा मामला शहर का है जहां दुकान खोलते ही सोना व्यापारी लूट गया. पांच की संख्या में दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाश दुकान में घुस गए और फिर असलहे के दम पर लाखों रुपये का सोना -अन्य आभूषण बैग में आराम से भरकर चलते बने. पुलिस मामले की जांच के बाद खुलासे की बात  कर रही जबकि इस वारदात से हड़कंप है.

यह भी पढ़ें : कोरोना के बीच बर्ड फ्लू के खतरे को लेकर यूपी में अलर्ट

शहर के बीचों बीच हुई डकैती

प्रतापगढ शहर के बीचों बीच नगर कोतवाली स्थित सर्राफा बाजार में दिनदहाड़े 80 लाख कीमती डेढ़ किलो सोने की ज्वेलरी और नकदी की लूट हुई . दो बाइको से आये 5 नकाबपोश लुटेरों ने श्याम बिहारी गली में शिवा ज्वेलर्स की दुकान में आराम से वारदात को अंजाम दिया. इस दौरान 3 असलहाधारी नकाबपोश दुकानदार को कवर करके लूटते रहे. सुरेश  शहर का बड़ा सोना व्यापारी है. सहमा दुकानदार सुरेश असलहे देख जान की अमान के फेर में प्रतिरोध भी न कर सका. लुटेरों  में शामिल बाइक चालक बाहर साथी इंतजार करते रहे. पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में  कैद हुई .

यह भी पढ़ें : दोबारा स्कूल खोलने पर विचार कर रही है दिल्ली सरकार

पुलिस चौकी से महज 500 मीटर की दूरी पर हुई लूट

मकन्द्रूगंज पुलिस चौकी से महज 500 मीटर की दूरी पर शिवा ज्वेलर्स में घुसकर लूट की घटना को दिया गया अंजाम. वारदात को अंजाम देकर बेखौफ लुटेरे  फरार हो गए . एक बार फिर जिले की कानून व्यवस्था बेपटरी हुई है . एसपी अनुराग आर्य के ट्रांसफर आदेश के साथ सक्रिय हुए अपराधी 36 घण्टे में तीसरी बड़ी वारदात को अंजाम दिए. सर्राफा कारोबारियों में जबरजस्त आक्रोश रहा और सर्राफा कारोबारियों ने दुकान बंद कर और जाम लगाकर विरोध जताया.

यह भी पढ़ें : अमेरिका: वॉशिंगटन हिंसा में अब तक क्या हुआ है और किसने क्या बोला है, यहां पढ़िए

प्रशासनिक अधिकारी मंत्री महेंद्र सिंह की अगवानी में व्यस्त, हो गई लूट

इस दौरान पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी भी की गई. बता दे कि जिस वक्त इतनी बड़ी लूट की वारदात हो रही थी उस समय पूरा पुलिस का अमला और प्रशासनिक अधिकारी मंत्री महेंद्र सिंह की अगवानी में व्यस्त थे. जो नगर कोतवाली इलाके में शहर से कुछ दूरी पर गोड़ें गांव में ही मौजूद थे . मंत्री के हेलीकॉप्टर उड़ने के बाद फुर्सत हुए अधिकारी तो  घटनास्थल का मुआयना करने लगे तो व्यापारियों के आक्रोश का करना पड़ा सामना. आक्रोशित व्यापारियों ने दुकाने बंद कर सड़क पर बैठ गए और शहर में जाम लगा दिया. वो खुलासे की मांग कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान-अफगानिस्तान के बीच शांति वार्ता फिर से शुरू, जानें क्या था विवाद

प्रतापगढ़ शहर में चोरी की वारदातों से गत दिनों लोग आजिज हैं. शहर के करीब कोहड़ौर इलाके  में प्रयागराज -अयोध्या राजमार्ग पर मकूनपुर बाजार में मंगलवार की रात एक व्यापारी को गोली मारकर हाइवे पर तड़पता छोड़ दिया तो पास ही बाइक सवार बदमाशों ने हजारों रुपये तमंचा सटाकर लूट लिया.  पुलिस इन सभी मामलों में हाथ पैर मार रही थी तो इस घटना से हड़कंप मच गया. अब पुलिस अफसर अपना पुराना रटा रटाया राग अलाप रहे. 
 

First Published : 07 Jan 2021, 04:11:09 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.