News Nation Logo
Banner

दोबारा स्कूल खोलने पर विचार कर रही है दिल्ली सरकार

कोरोना वायरस ने बच्च्चों की शिक्षा को काफी प्रभावित किया है. ऐसे में दिल्ली सरकार स्कूल को दोबारा खोलने और बच्चों बच्चों के शैक्षणिक नुकसान को दूर करने पर विचार कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 07 Jan 2021, 02:17:23 PM
दिल्ली स्कूल

दिल्ली स्कूल (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ने बच्च्चों की शिक्षा को काफी प्रभावित किया है. ऐसे में दिल्ली सरकार स्कूल को दोबारा खोलने और बच्चों बच्चों के शैक्षणिक नुकसान को दूर करने पर विचार कर रही है. इस पर मंथन करने के लिए अगले सप्ताह से सात दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कांफ्रेंस में बुधवार को इसकी घोषणा की. उन्होंने सम्मेलन की वेबसाइट भी लांच की.  उन्होंने कहा कि सम्मेलन 11 से 17 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा.

उपमुख्यमंत्री  सिसोदिया ने कहा कि स्कूलों को फिर से खोलने व बच्चों के शैक्षणिक नुकसान की हर संभव भरपाई पर मंथन करने की जरूरत है. इसके लिए ही यह सम्मेलन किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि टीकाकरण की तैयारियों की तरह हमें कोरोना पश्चात स्कूल खोलने की भी योजना बनानी होगी. सम्मेलन में भारत समेत सात देशों के 22 शिक्षा विशेषज्ञ विचार रखेंगे. इन देशों में भारत, फिनलैंड, इंग्लैंड, जर्मनी, सिंगापुर, नीदरलैंड और कनाडा के विशेषज्ञ होंगे.

ये भी पढ़ें: School Reopen: कोरोना संक्रमण के बीच पंजाब में आज से खुल रहे हैं सभी स्कूल

कोरोना के प्रभाव के साथ ही नई शिक्षा नीति पर शैक्षणिक रणनीति पर सम्मेलन में चर्चा की जाएगी. इसमें बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप की ओर से पांच साल में दिल्ली के शिक्षा सुधारों पर स्वतंत्र स्टडी की रिपोर्ट भी जारी की जाएगी. 12 से 16 जनवरी तक प्रतिदिन दो घंटे की ऑनलाइन पैनल चर्चा होगी. सम्मेलन के समापन में सभी बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए व्यापक साझेदारी की रणनीति पर चर्चा होगी.

 

 

First Published : 07 Jan 2021, 02:17:23 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.