News Nation Logo

अयोध्या में राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम रखा जायेगा कल्याण सिंह मार्ग

अयोध्या में राम जन्म भूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग होगा. अयोध्या के साथ-साथ लखनऊ, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में भी एक-एक सड़क पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम से होगी.

Anil Yadav | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Aug 2021, 11:39:16 AM
Kalyan Singh

कल्याण सिंह (Photo Credit: न्यूज नेशन)

अयोध्या:

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद आज उनका अतरौली में अंतिम संस्कार किया जाएगा. उनके निधन पर तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. वहीं अयोध्या में राम जन्म भूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग होगा. अयोध्या के साथ-साथ लखनऊ, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में भी एक-एक सड़क पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम से होगी. कल्याण सिंह के निधन के बाद 23 अगस्त यानी आज होने वाली लखनऊ विवि की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2021 स्थगित कर दी गई है. अब यह परीक्षा 29 अगस्त को होगी.

29 अगस्त को होगी लखनऊ विश्वविद्यालय की परीक्षा
अब लखनऊ विवि की पीएचडी प्रवेश परीक्षा 29 अगस्त को दो शिफ्ट सुबह 11 से दोपहर 12.30 बजे तक और दोपहर तीन बजे से साढ़े चार बजे तक होगी. परीक्षा के लिए विवि कैंपस के न्यू कॉमर्स ब्लॉक और पीजी ब्लॉक को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 1900 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

यह भी पढ़ेंः आज पंचतत्व में विलीन होंगे कल्याण सिंह, अमित शाह भी पहुंचेंगे अलीगढ़

अलीगढ़ में होगा अंतिम संस्कार
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का आज अलीगढ़ में अंतिम संस्कार किया जाएगा. जिसके बाद कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो जाएगा. इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम यात्रा में शामिल होंगे और उन्हें आखिरी विदाई देंगे. रविवार को कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को हवाई मार्ग से लखनऊ से अलीगढ़ ले जाया गया था. इससे पहले उनका पार्थिव शरीर लखनऊ स्थित बीजेपी कार्यालय में रखा गया था, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने रामभक्त कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की थी. पीएम मोदी व योगी आदित्यनाथ सहित कई अन्य नेताओं ने उनके लखनऊ स्थित निवास पर जाकर ही श्रद्धा सुमन अर्पित किए थे.

यह भी पढ़ेंः हाईकोर्ट ने पूछा - जनसंख्या नियंत्रित ना करने वाले राज्यों को संसद में अधिक सीटें क्यों? 

अतरौली में सभी व्यवस्थाएं पूरी
अतरौली में पुलिस प्रशासन ने अपनी ओर से सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं. दो हेलीपैड भी अतरौली में बनाए गए हैं. इसके अलावा पीडब्ल्यूडी गेस्ट हॉउस में अतिथियों के रुकने की व्यवस्था की गई है. केएमवी इंटर कॉलेज के एनेक्सी में कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर जनता दर्शन के लिए रखा जाएगा. उसके बाद दोपहर 1 बजे के करीब अंतिम संस्कार के लिए बुलंदशहर के नरौरा गंगा घाट ले जाया जाएगा. नरौरा गंगा घाट पर भी बुलंदशहर प्रशासन की ओर से 4 हेलीपैड बनाए गए हैं.

First Published : 23 Aug 2021, 09:58:49 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.