News Nation Logo

राम मंदिर का निर्माण शुरू, महंत नृत्यगोपाल दास ने 28 साल बाद किए दर्शन

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 25 May 2020, 06:45:08 PM
Ram temple

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

अयोध्या:  

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने सोमवार को 28 साल के बाद रामलला का दर्शन किया. इस दौरान रामलला परिसर में चल रहे विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया और कहा कि आज से मंदिर निर्माण का कार्य भी आरंभ हो चुका है. उन्होंने कहा कि रामलला का दरबार बहुत ही पवित्र स्थान है. यहां पर दर्शन करने सभी को आना चाहिए. महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि अभी मशीनें लगी हैं और अपना काम कर रही हैं. निर्माण कार्य में अभी वक्त लगेगा.

यह भी पढ़ें- 28 मई से कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ चलाएगी अभियान, इन परिवारों को 10 हजार रुपए देने की होगी मांग

अयोध्या में रामलला के दरबार में माथा टेकने पहुंचे श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष और छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास राम मंदिर आंदोलन से बड़े समय से जुड़े रहे हैं. महंत नृत्य गोपाल दास राम जन्मभूमि के अहम पदों पर आसीन रह चुके हैं. ट्रस्ट के अध्यक्ष पद पर आसीन होने से पहले महंत नृत्य गोपाल दास राम जन्मभूमि न्यास के भी अध्यक्ष रहे हैं. राम जन्मभूमि पर चल रहे विकास कार्य और समतलीकरण के कार्य का निरीक्षण करने और रामलला के दरबाप में माथा टेकने के लिए वह आज पहुंचे.

यह भी पढ़ें- अलीगढ़ में ईद की नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, पथराव में 4 घायल

आपको बता दें कि बीते दिनों रामलला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट करने के दौरान रामलला के प्रांगण में खुद सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद ते. सीएम ने ही रामलला को अस्थाई मंदिर में शिफ्ट किया था. लेकिन उस वक्त स्वास्थ्य खराब होने के कारण महंत नृत्य गोपाल दास नहीं जा सके थे. राम जन्मभूमि परिसर में आज महंत नृत्यगोपालदास पहुंचे और रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई. साथ ही गाड़ी में बैठे-बैठे उन्होंने रामजन्मभूमि के कार्यों का निरीक्षण किया.

उन्होंने कहा कि भगवान राम की जन्मस्थली पवित्र स्थल है. सभी को राम जन्मभूमि का दर्शन करना चाहिए. महंत नृत्य गोपाल दास ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राम जन्मभूमि दर्शन करने आज हम आए हैं. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. यह कार्य काफी बड़ा है. यह काफी दिन चलेगा.

First Published : 25 May 2020, 06:45:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.