News Nation Logo
Banner

अलीगढ़ में ईद की नमाज पढ़ने को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, पथराव में 4 घायल

बताया जा रहा है कि मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने को लेकर बवाल हुआ था. इस दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प हुई इस दौरान दोनों पक्षों में पत्थरबाजी भी हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 May 2020, 05:51:14 PM
police force up

पुलिस फोर्स (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

ईद के त्योहार पर यूपी में दो गुटों में हिंसक झड़प की बुरी खबर है. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दो पक्षों के बीच ईद की नमाज पढ़ने को लेकर हिंसक झड़प का मामला सामने आया है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक यह मामला अलीगढ़ के कस्बा दादों का है. बताया जा रहा है कि मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने को लेकर बवाल हुआ था. इस दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प हुई इस दौरान दोनों पक्षों में पत्थरबाजी भी हुई. वहीं, सूचना के बाद मौक पर पहुंची पुलिस के साथ अभद्रता किए जाने की बात सामने आई है. इस घटना में 4 लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया है. मस्जिद के पास भारी पुलिस बल तैनात है.

पूरे देश में ईद-उल-फितर का चांद दिखाई देने के बाद आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. ईद-उल-फितर का चांद दिखाई देने के बाद ही रमजान का महीना खत्म हो जाता है और शव्वाल का महीना शुरू हो जाता है. शव्वाल का महीना शुरू होने के साथ ही  इसलिए चांद के हिसाब की वजह से दुनियाभर में ईद मनाने की तारीख अलग-अलग होती है. जिसकी वजह से अलग-अलग देशों में ईद के समय में थोड़ बहुत अंतर रहता है.

लोगों से घरों में ईद की नमाज पढ़ने की अपील
पिछले 2 महीनों से देश में कोरोना वायरस संक्रमण के संकट को देखते हुए देश के सभी धार्मिक स्थल बंद हैं, इसलिए मस्जिदों में भी नमाज़ पढ़ने की इजाजत नहीं दी गई है. प्रशासन इम मामले को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है तो वहीं मुस्लिम धर्मगुरू और मौलानाओं ने लोगों के ईद के पाक मौके पर घर में ही नमाज पढ़ने की अपील की है. देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से घरों में रह कर दुआ करने की अपील की गई. इसके अलावा ईद पर गले न मिलने और सोशल मीडिया के माध्यम से मुबारकबाद के लिए भी कहा गया है. घर में परिवार के साथ ईद की खुशियां मनाने की गुजारिश की गई है.

First Published : 25 May 2020, 05:12:31 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×