News Nation Logo
Banner

28 मई से कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ चलाएगी अभियान, इन परिवारों को 10 हजार रुपए देने की होगी मांग

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 25 May 2020, 06:53:05 PM
sonia gandhi

सोनिया गांधी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. लोगों की नौकरियां चली गई हैं. प्रवासी मजदूर अपने गृहराज्य चले गए हैं. कोरोना संकट में फंसे लोगों के लिए कांग्रेस एक बड़ा ऑनलाइन अभियान चलाने जा रही है. कांग्रेस इनकम टैक्स से बाहर सभी परिवारों को 10000 रुपए नकद देने की मांग करेगी.

28 मई से कांग्रेस (Congress) पार्टी यह ऑनलाइन अभियान चलाने जा रही है. इस अभियान में कांग्रेस मोदी सरकार से इनकम टैक्स से बाहर सभी परिवारों को तुरंत 10 हजार रुपए ट्रांसफर करने की मांग करेगी.

बता दें कि हाल ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में उन्होंने मोदी सरकार के 20 लाख करोड़ के पैकेज को जनता के साथ क्रूर मजाक बताया था. 

इसे भी पढ़ें:राम मंदिर का निर्माण शुरू, महंत नृत्यगोपाल दास ने 28 साल बाद किए दर्शन

सोनिया के मुताबिक, हममें से कई समान विचारधारा वाली पार्टियां मांग कर चुकी हैं कि गरीबों के खातों में पैसे डाले जाएं, सभी परिवारों को मुफ्त राशन दिया जाए और घर जाने वाले प्रवासी श्रमिकों को बस एवं ट्रेन की सुविधा दी जाए. हमने यह मांग भी की थी कि कर्मचारियों एवं नियोजकों की सुरक्षा के लिए ‘वेतन सहायता कोष’ बनाया जाए. लेकिन हमारी गुहार को अनसुना कर दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया, ‘सरकार ने खुद के लोकतांत्रिक होने का प्रदर्शन करना भी बंद कर दिया है। सारी शक्तियां पीएमओ तक सीमित हो गई हैं.'

First Published : 25 May 2020, 06:44:24 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.