logo-image

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते 6 लाख रुपये गायब, एफआईआर दर्ज

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अकाउंट से फर्जीवाड़ा कर छह लाख रुपये निकालने का बड़ा मामला सामने आया है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कोतवाली अयोध्या में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

Updated on: 10 Sep 2020, 11:15 AM

अयोध्या:

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अकाउंट से फर्जीवाड़ा कर छह लाख रुपये निकालने का बड़ा मामला सामने आया है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कोतवाली अयोध्या में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के भारतीय स्टेट बैंक नए घाट अयोध्या में खाता संख्या 39200 235 062 राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के नाम खुला हुआ है. इस अकाउंट में ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय और ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र सिग्नेचर अथॉरिटी हैं. जिनके माध्यम से भुगतान हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः LAC के हालात बेहद तनावपूर्ण, चीन ने बढ़ाई सैनिकों और हथियारों की तैनाती

बुधवार दोपहर लखनऊ से महामंत्री चंपत राय के पास फोन आया कि चेक संख्या 740798 के माध्यम से 9 लाख 86 हजार का भुगतान का चेक बैंक में जमा किया गया है, क्या यह भुगतान किया जाना है। इस पर महामंत्री चंपत राय ने चेक बुक से देखकर बताने की बात कही और जब चंपत राय ने अपने चेक बुक में इसको देखा तो इस नंबर का चेक चेक बुक में लगा मिला? बैंक से जब जानकारी की गई तो गंभीर मामला सामने आया. चेक संख्या 740799 एक सितंबर को 2 लाख 50 हजार पीएनबी बैंक में ट्रांसफर किए गए. वहीं चेक संख्या 740 800 से 8 सितंबर को 3 लाख 50 पीएनबी को ट्रांसफर किए गए. कुल 6 लाख रुपये पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट में फर्जीवाड़े के तरीके से ट्रांसफर किए गए. हैरानी की बात यह है कि यह तीनों चेक राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के चेक बुक में लगे रहे.

यह भी पढ़ेंः कंगना का उद्धव पर बड़ा हमला, बोलीं- 'तुम कुछ नहीं हों सिर्फ़ वंशवाद का नमूना हो'

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अकाउंट से फर्जीवाड़े के मामले को सामने आते ही पुलिस प्रशासन और बैंक में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में महामंत्री चंपत राय ने अयोध्या कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 658 /20 धारा 419, 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस ने आईटी सेल सहित दो टीमें बनाई हैं. साथ ही लखनऊ जहां से फर्जीवाड़ा करने की कोशिश की गई, वहां की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. राम जन्मभूमि के खाते से फर्जीवाड़े तरीके से 6 लाख रुपये निकालने का यह पहला मामला है.