News Nation Logo

UP में प्रमोशन पर टेंशन, IPS अफसरों को एडवांस में, PCS का समय के बाद भी नहीं

पीपीएस अफसरों के साथ प्रमोशन में हो रहे भेदभाव को लेकर कैडर में नाराजगी बढ़ी है. सीओ से एडिशनल एसपी के 52 पद खाली है फिर भी प्रमोशन नहीं मिल रहा है. इसके अलावा कई अन्य अफसरों को भी प्रमोशन से काफी समय से दूर रखा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 05 Jan 2021, 06:20:53 AM
Promotion of IPS officers in up

IPS अफसरों को एडवांस में, PCS का समय के बाद भी नहीं (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में पीपीएस अफसरों के साथ प्रमोशन में हो रहे भेदभाव को लेकर कैडर में नाराजगी बढ़ी है. सीओ से एडिशनल एसपी के 52 पद खाली है फिर भी प्रमोशन नहीं मिल रहा है. अफसर 12 साल की नौकरी के बाद भी प्रमोशन को तरस रहे हैं. बता दें, 6 महीने पहले 12 साल की योग्यता पूरी कर चुके एक पीपीएस अधिकारियों को प्रमोशन नहीं दिया गया. इसके अलावा कई अन्य अफसरों को भी प्रमोशन से काफी समय से दूर रखा गया है. इसे लेकर पीपीएस अफसरों में प्रमोशन को लेकर काफी नाराजगी है.

यह भी पढ़ें : ACB की अजमेर में बड़ी कार्रवाई, घूस लेते ASI घांसीराम को पकड़ा

दरअसल, कैडर के कई आईपीएस अफसरों को एडवांस में प्रमोशन मिला है, लेकिन वहीं पीपीएस अफसरों को 12 साल की नौकरी के बाद भी अदद प्रमोशन को तरस रहे हैं. हालाकी सीओ से एडिशनल एसपी के 52 पद अभी खाली हैं, लेकिन बावजूद इसके अफसरों को प्रमोशन नहीं मिल रहा है. बता दें कि 8 साल में प्रमोशन के नियम को बदलकर अधिकारियों ने कभी 10 साल तो कभी 12 साल कर दिया. यही नहीं बलकि सीओ से एडिशनल एसपी के प्रमोशन के लिए रेणुका मिश्रा कमेटी ने 10 साल के नौकरी की अहर्ता सिफारिश की थी, लेकिन रेणुका मिश्रा कमेटी की सिफारिश को भी ठंडे बस्ते में डाल दिया गया.

यह भी पढ़ें : वैक्सीन आने से कांग्रेस परेशान, विपक्ष नहीं चाहता भारत आत्मनिर्भर बने : बीजेपी

पीपीएस अफसरों की शिकायत है, 2004 और 2005 बेच के एडिशनल एसपी बनने की राह देख रहे है. 2005 बैच के आईपीएस एसपी से एसएसपी और डीआईजी बन गए, 2011 बैच के सब इंस्पेक्टर तक इंस्पेक्टर बन गए, पर सीओ से भर्ती एडिशनल एसपी नहीं बन पाए.

First Published : 04 Jan 2021, 06:45:36 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.