News Nation Logo

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत 5 लोगों को आगरा जाने की इजाजत

उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया है. आगरा में ​पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की मौत हुई है, जिसके परिवार से मिलने प्रियंका गांधी वहां जा रही थीं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Oct 2021, 05:51:13 PM
Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रियंका गांधी ( Congress leader Priyanka Gandhi Vadra  ) को हिरासत में ले लिया है. आगरा में ​पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की मौत हुई है, जिसके परिवार से मिलने प्रियंका गांधी वहां जा रही थीं. आपको बता दें कि आगरा में वाल्मीकि समाज के युवक की कथित तौर पर पुलिस हिरासत में मौत के बाद वहां जोरदार हंगामा हो रहा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा मृतक के परिवार से मिलने आगरा जा रही थीं, जहां पुलिस ने उनके काफिले हो आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी. हालांकि इस दौरान कांग्रेसियों ने पुलिस और सरकार के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया, जिसके बाद पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में ​ले लिया.लखनऊ पुलिस के मुताबिक़  कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी  को लखनऊ पुलिस लाइंस लाया गया.

CP ने कहा कि उन्हें न तो हिरासत में लिया गया और न ही गिरफ्तार किया गया, लेकिन उन्हें रोक दिया गया क्योंकि उनका काफिला यातायात की आवाजाही में बाधा उत्पन्न कर रहा था. पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों से बातचीत के बाद प्रियंका गांधी को चार लोगों के साथ आगरा जाने की अनुमति मिल गई है. अब प्रियंका गांधी चार अन्य नेताओं के साथ्ज्ञ आगरा के लिए हो रही रवाना हो गई हैं.

क्या इस एक्ट्रेस को फोन करना डुबाएगा आर्यन की नैया? NCB को मिले बड़े सबूत

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

वहीं, प्रियंका गांधी ने आगरा जाने से रोके जाने पर कहा कि यूपी पुलिस खुद तो कुछ कर नहीं पा रही है. यहां तक कि पुलिस के आला अधिकारी भी जानते हैं कि ये ग़लत है इसके पीछे कुछ क़ानून व्यवस्था का मुद्दा नहीं है. बाल्मीकि जयंती के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बाल्मीकि जी के विचारधारा पर आक्रमण किया जा रहा है. गरीबों और दलितों पर अत्याचार किया जा रहा है, कांग्रेस पार्टी इस आक्रमण को रोकेगी इसको नहीं होने देगी. गौरतलब है कि इन दिनों बाल्मीकि समाज में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटी कांग्रेस, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने लीक से हटकर बुधवार को बाल्मीकि जयंती के मौके पर शोभायात्रा का शुभारंभ किया. पार्टी मुख्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी बुधवार को दोपहर करीब एक बजे कार्यक्रम में शामिल हुए.

First Published : 20 Oct 2021, 04:06:12 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो