logo-image

डिजिटल होंगे उत्‍तर प्रदेश के बिजली थाने, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदेश के सभी जनपदों में खोले गए बिजली थानों को डिजिटल किया जाए.

Updated on: 11 Jun 2020, 08:47 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रदेश के सभी जनपदों में खोले गए बिजली थानों को डिजिटल किया जाए, ताकि े सभी जानकारियां एक डैशबोर्ड पर उपलब्ध रहें. ऊर्जा मंत्री श्रीकांत उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन की विजिलेंस विंग की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी बिजली थानों को डिजिटल किया जाए. इसके अलावा सारी जानकारी पोर्टल पर डाली जाए.

यह भी पढ़ें : प्रवासी मजदूरों के लिए अमिताभ बच्‍चन ने दिखाई दरियादिली, चार्टर्ड विमान से गोरखपुर, वाराणसी भेजा 

उन्होंने कहा कि थानों में की जाने वाली सभी कार्रवाइयों का विवरण डिजिटल माध्यम में दर्ज होना चाहिए. पारदर्शी व्यवस्था के लिए तकनीक का अधिक से अधिक उपयोग होना सुनिश्चित किया जाए.साथ ही कहा कि वह थानों का डिजिटल निरीक्षण भी करेंगे.

शर्मा ने विजिलेंस द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायतों की जांच में धीमी कार्रवाई पर नाराजगी भी जाहिर की. उन्होंने कहा कि जांच में तेजी लाएं, यदि किसी स्तर पर लापरवाही है तो उसकी जवाबदेही भी सुनिश्चित की जाएगी. विजिलेंस विंग के अधिकारी ईमानदारी से अपनी भूमिका का निर्वहन करें. शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें.

यह भी पढ़ें : लालू यादव को जन्मदिन पर विरोधियों का 'तोहफा', पोस्टर्स लगाकर किया लालू परिवार की 73 संपत्तियों को उजागर

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अधिकारी जनता में विश्वास अर्जित करें, बिजली थानों में कार्यरत पुलिस कर्मिकों का व्यवहार जनता की अपेक्षाओं के मुताबिक होना चाहिए. कहीं से भी उत्पीड़न की शिकायत संज्ञान में नहीं आनी चाहिए. यदि ऐसी शिकायत आई तो ऊपर से नीचे तक की जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी.