News Nation Logo

भूमि पूजन में शामिल होने जा रहीं कमलेश तिवारी की पत्नी को पुलिस ने किया नजरबंद, हिरासत में कार्यकर्ता

हिंदूवादी नेता रहे कमलेश तिवारी की पत्नी और हिंदू समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष किरण कमलेश तिवारी अयोध्या जाने के लिए रवाना हुई थीं. इसी बीच पुलिस ने रोककर नजरबंद कर लिया. वह मंगलवार को लखनऊ से अयोध्या जा रही थीं.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 05 Aug 2020, 10:15:59 AM
police

यूपी पुलिस ने किरण तिवारी को किया नजरबंद (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

लखनऊ:

हिंदूवादी नेता रहे कमलेश तिवारी की पत्नी और हिंदू समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष किरण कमलेश तिवारी अयोध्या जाने के लिए रवाना हुई थीं. इसी बीच पुलिस ने रोककर नजरबंद कर लिया. वह मंगलवार को लखनऊ से अयोध्या जा रही थीं. अयोध्या के लिए अपने कार्यकर्ताओं के साथ निकली थीं. लेकिन पुलिस ने उनको उनके घर के बाहर ही रोक लिया और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. वहीं, किरण कमलेश तिवारी को नजरबंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Ayodhya Live: राम मंदिर के लिए बरसों का इंतजार खत्म, अयोध्या नगरी के लिए PM मोदी ने भरी उड़ान

पुलिस ने दी ये सफाई

वहीं डीसीपी वेस्ट सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कहा कि बिना अनुमति के वह कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या जाना चाहती थीं. उनको रोका गया और घर में रहने को कहा गया है. कुछ कार्यकर्ता थे जो नहीं मान रहे थे, उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. हालांकि, कमलेश तिवारी की पत्नी किरण तिवारी के अनुसार गोमती नदी का पानी चांदी के कलश में रखकर वो अयोध्या ले जाना चाहती थीं, लेकिन पुलिस ने रोक लिया और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ें- VHP मुख्यालय पर भी धूमधाम से मनेगा राम मंदिर भूमि पूजन का उत्सव, यहीं से तैयार हुई थी आंदोलन की रणनीति 

पीएम मोदी राम जन्मभूमि परिसर में पारिजात का पौधा लगाएंगे 

वहीं पीएम मोदी राम जन्मभूमि परिसर में पारिजात का पौधा लगाएंगे और फिर भूमि पूजन करेंगे. मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वह एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस मौके पर 'श्री राम जन्मभूमि मंदिर' पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे. राम मंदिर के शिलान्यास से पहले मोदी हनुमानगढ़ी जाएंगे. यहां वह पूजा अर्चना के बाद राम जन्मभूमि पर जाएंगे और यहां भूमिपूजन करेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने भूमिपूजन के लिए देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, जासु बिरहँ सोचहु दिन राती। रटहु निरंतर गुन गन पाँती॥ रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता। आयउ कुसल देव मुनि त्राता।

यह भी पढ़ें- Ram Mandir Bhoomi Pujan: 'राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे' जानें किसने दिया था ये नारा

सचिन पायलट ने भी दी बधाई

प्रिय रामभक्तों, आपका अभिनंदन, आपको बधाई जय श्री राम! आज पीएम मोदी चांदी के इसी फांड़े और कन्नी से राम मंदिर की नींव रखेंगे. राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी इस खास मौके पर देशवासियों को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया, 'मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन एवं शिलान्यास के सुअवसर पर समस्त देश एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. जय श्री राम!'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 09:43:59 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.