News Nation Logo

VHP मुख्यालय पर भी धूमधाम से मनेगा राम मंदिर भूमि पूजन का उत्सव, यहीं से तैयार हुई थी आंदोलन की रणनीति

अयोध्या में बुधवार को जब राम मंदिर का भूमि पूजन हो रहा होगा, तब राजधानी में स्थित विश्व हिंदू परिषद (विहिप) मुख्यालय पर उत्सव मन रहा होगा. यहां सुबह नौ बजे से राम मंदिर के भूमि पूजन का उत्सव का आयोजन शुरू हो जाएगा.

By : Sushil Kumar | Updated on: 05 Aug 2020, 09:47:10 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अयोध्या में बुधवार को जब राम मंदिर का भूमि पूजन हो रहा होगा, तब राजधानी में स्थित विश्व हिंदू परिषद (विहिप) मुख्यालय पर उत्सव मन रहा होगा. यहां सुबह नौ बजे से राम मंदिर के भूमि पूजन का उत्सव का आयोजन शुरू हो जाएगा. विहिप के केंद्रीय कार्यालय पर मंगलवार को आयोजन की तैयारियों को फाइनल टच दिया गया. विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि नई दिल्ली के आरके पुरम के सेक्टर 6 स्थित संकट मोचन आश्रम में सुबह नौ बजे से राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर कार्यक्रम शुरू होंगे. विहिप के इसी मुख्यालय में ही देश में चले राम मंदिर आंदोलन की हर रणनीति तैयार हुई थी.

यह भी पढ़ें- Ayodhya Bhoomipujan: भूमिपूजन के लिए खास इंतजाम, बनाए गए चांदी के फावड़े और कन्नी

 नौ बजे विहिप मुख्यालय के मेन गेट पर हवन शुरू

राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि सुबह नौ बजे विहिप मुख्यालय के मेन गेट पर हवन शुरू होगा. दस बजे भजन, कीर्तन, आरती और फिर प्रसाद का वितरण होगा. विहिप मुख्यालय पर 11 बजकर 45 मिनट से अयोध्या से सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा. वहीं शाम सात बजे दीपोत्सव का भी आयोजन होगा. इस पूरे आयोजन के दौरान विश्व हिंदू परिषद के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेन्द्र जैन मुख्यालय पर मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण पर कितना आएगा खर्च, यहां जानिए उससे जुड़ी हर बात

प्रधानमंत्री भव्य मंदिर की पहली ईंट रखेंगे

अयोध्या में आज भगवान राम के भव्य मंदिर की नींव रखी जाएगी. प्रधानमंत्री भव्य मंदिर की पहली ईंट रखेंगे. वे साढ़े ग्यारह बजे अयोध्या पहुंचेंगे. पीएम मोदी सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे और फिर रामजन्मभूमि परिसर में भूमि पूजन करेंगे. योग गुरु स्वामी राम देव मंगलवार को ही अयोध्या पहुंच गए. वे आज हनुमानगढ़ी गए. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के साथ ही देश में राम राज्य भी आएगा.भूमि पूजन से पहले योग गुरु बाबा रामदेव सुबह-सुबह हनुमानगढ़ी पहुंचे. दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा. मुझे पूरा विश्वास है कि राम मंदिर के निर्माण के साथ देश में रामराज्य स्थापित हो जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Aug 2020, 08:59:56 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.