logo-image

पहले अपराधी खेल खेलते थे, आज योगी माफिया के साथ जेल-जेल खेल रहे- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में यूपी में अपराधी अपना खेल खेलते थे. पहले यहां अवैध कब्जे के टूर्नामेंट होते थे. बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे.

Updated on: 02 Jan 2022, 05:15 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना
  • पीएम ने कहा कि पहले यहां अवैध कब्जे के टूर्नामेंट होते थे
  • पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकार अपने खेल में लगी रहती थी

नई दिल्ली:

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मेरठवासियों को बड़ी सौगात दी. पीएम मोदी ने मेरठ में यूपी की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Sports University) का शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने मेजर  ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी (Major Dhyanchand Sports University) का शिलान्यास किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यहां से हर साल 1000 से अधिक बेटे-बेटियां खिलाड़ी बनकर निकलेंगी. पीएम मोदी ने आगे कहा कि क्रांतिवीरों की नगरी खेल नगरी बनेगी. पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि पहले की सरकारों में यूपी में अपराधी अपना खेल खेलते थे. पहले यहां अवैध कब्जे के टूर्नामेंट होते थे. बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे. 

पीएम मोदी (PM Modi) ने पहले की सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले की सरकार अपने खेल में लगी रहती थी. इसी का नतीजा था कि लोग पलायन को मजबूर हो गए थे. अब योगी की सरकार (Yogi Government) ऐसे अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है. 

पीएम मोदी ने कहा कि हम 21वीं सदी में हैं. नए भारत में सबसे बड़ा दायित्व युवाओं पर है. युवा नए भारत का नेता और नेतृत्व करने वाला है. जिधर युवा चलेगा-उधर भारत चलेगा. जिधर भारत चलेगा, उधर ही दुनिया चलने वाली है. पीएम मोदी ने कहा कि आज साइंस से साहित्य तक हर तरफ युवा ही छाए हैं. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी बोले- ये समय देश के संकल्पों की एक नई जीवंत यात्रा शुरू करने का है...

पीएम ने कहा कि खिलाड़ियों के सामर्थ्य को बढ़ाने के लिए भाजपा सरकार ने चार शस्त्र दिए हैं. संसाधन, ट्रेनिंग की आधुनिक सुविधा, अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर, चयन में परदर्शिता. पीएम ने आगे कहा कि युवाओं में खेल को लेकर विश्वास पैदा हो, खेल को प्रोफेशनल बनाने का हौसला बढ़े. यही मेरा संकल्प और सपना है. 

यह भी पढ़ें: Scholarship : इस तारीख तक स्टूडेंट्स के अकाउंट में आएगी छात्रवृत्ति की राशि, जानें लेटेस्ट अपडेट

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने जिस यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया है इस यूनिवर्सिटी में फुटबॉल ग्राउंड, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, हैंडबॉल, कबड्डी का मैदान, सिंथेटिक हॉकी ग्राउंड, लॉन टेनिस कोर्ट, जिमनेजियम हॉल, सिंथेटिक रनिंग ट्रैक, स्विमिंग पूल, और एक साइक्लिंग वेलोड्रोम समेत अत्याधुनिक खेल सुविधाएं होंगी.

इसके अलावा मेजर ध्यानचंद्र स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में एक हॉल होगा, जिसमें निशानेबाजी, स्क्वैश, जिम्नास्टिक, तीरंदाजी, कैनोइंग समेत अन्य सुविधाएं भी होंगी. यूनिवर्सिटी में 540 महिला और 540 पुरुष खिलाड़ियों समेत कुल 1,080 खिलाड़ी एक साथ प्रशिक्षण ले सकेंगे.