News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

माता-पिता ने समाज में 'प्रतिष्ठा' के नाम पर गर्भवती बेटी की हत्या की

प्रतापगढ़ में एक माता-पिता ने शादी के बिना गर्भवती हुई बेटी की हत्या कर दी. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Nov 2020, 12:06:45 PM
Pratapgarh news

प्रतापगढ़ में माता-पिता ने गर्भवती बेटी की हत्या की (Photo Credit: IANS)

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक माता-पिता ने शादी के बिना गर्भवती हुई बेटी की हत्या कर दी. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. नवाबगंज स्टेशन हाउस ऑफिसर (एचएचओ) अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि एक अज्ञात युवती का शव 25 अक्टूबर को प्रतापगढ़ जिले के अलापुर के पास रेल पटरियों पर मिला था.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में इस मौसम की सबसे सर्द सुबह, 11.4 डिग्री तापमान

शव की शिनाख्त किशुनदासपुर गांव निवासी मृतका के पिता कमलेश कुमार यादव ने की. उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई और एक अज्ञात हत्यारे के खिलाफ पुलिस को शिकायत सौंपी. नवाबगंज पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई. जांच में पता चला कि युवती मौत के समय गर्भवती थी.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी बोले- UP की तरह बिहार में भी हारेंगे डबल युवराज

एसएचओ ने कहा कि कमलेश कुमार यादव और उनकी पत्नी अनीता देवी को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. पूछताछ के दौरान, दोनों ने कहा कि 24 अक्टूबर को, वे एक डॉक्टर की सलाह पर अल्ट्रासाउंड जांच कराने के लिए बेटी को ले गए थे क्योंकि वह बीमार थी. जांच में पता चला कि बेटी छह महीने की गर्भवती थी. उन्होंने गर्भपात करवाने के लिए डॉक्टर को खोजने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके.

यह भी पढ़ें : लल्लू का दावा- कांग्रेस जीतेगी सबसे ज्यादा सीट

उन्होंने बार-बार बेटी से उस आदमी के बारे में पूछा जिसके साथ वह रिश्ते में थी लेकिन उसने उसका नाम बताने से इनकार कर दिया था. माता-पिता उसे रात में अलापुर के पास रेलवे पटरियों पर ले गए और उसकी हत्या कर दी. उन्होंने शव को पटरियों पर फेंक दिया ताकि यह दुर्घटना या आत्महत्या का वाकया मालूम पड़े. एसएचओ ने कहा कि हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है और दंपति को शनिवार को जेल भेज दिया गया.

First Published : 01 Nov 2020, 12:06:45 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.