News Nation Logo

By Election : CM शिवराज सिंह चौहान ने आगर मालवा में किया रोड शो, देखें Video

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार बचेगी या कांग्रेस वापसी करेगी, इसका फैसला इस उपचुनाव के नतीजों से होगा. बता दें कि प्रदेश में 3 नवंबर को सभी 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Nov 2020, 06:48:57 AM
By Election in 11 States

उपचुनाव अपडेट (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के अंतिम दौर में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस खूब जोर लगा रहे हैं. प्रदेश में होने वाला उपचुनाव बेहद अहम माना जा रहा है. खासतौर पर बीजेपी के लिए तो सबसे अहम है, क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार बचेगी या कांग्रेस वापसी करेगी, इसका फैसला इस उपचुनाव के नतीजों से होगा. बता दें कि प्रदेश में 3 नवंबर को सभी 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान होगा.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगर मालवा जिले में एक रोड शो किया. राज्य में विधानसभा के लिए उपचुनाव के लिए प्रचार चल रहा है.


लल्लू का दावा- कांग्रेस जीतेगी सबसे ज्यादा सीट


विधानसभा की 7 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के प्रचार का आखिरी दिन है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने दावा किया है कि कांग्रेस की मेहनत को जनता स्वीकार करेगी और सबसे ज्यादा सीट कांग्रेस के खाते में आएगी. मुख्यमंत्री को PR वाले बाबा करार देते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जनता मौजूदा सरकार से त्रस्त है.

 एमपी में आज थमेगा प्रचार, रोड शो और सभाओं का दौर


बिहार में दूसरे चरण के साथ-साथ मध्य प्रदेश के 28 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप-चुनाव के प्रचार का दौर रविवार शाम थम जाएगा. सभी राजनीतिक दलों के नेता और उम्मीदवार जोर लगाए हुए हैं, रोड शो और जनसभाओं के जरिए मतदाताओं को लुभाने की हर संभव कोशिश हो रही है.


मध्य प्रदेश में तीन नवंबर को मतदान होने वाला है और चुनावी नतीजे 10 नवंबर को आएंगे. यह चुनाव राज्य की सरकार के लिए तो मायने वाले हैं ही साथ में राज्य के प्रमुख नेता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्येातिरादित्य सिंधिया, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा तो पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ और दिग्विजय सिंह के सियासी वजूद से भी जुड़े हुए हैं.

उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार,
3 नवम्बर को पड़ेंगे वोट.

इमरती देवी नहीं कर पाएंगी प्रचार, चुनाव आयोग का कड़ा फैसला


चुनाव आयोग ने शनिवार को मध्य प्रदेश की मंत्री और उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में एक नवंबर को एक दिन के लिए राज्य में प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया है.


मध्य प्रदेश में तीन नवंबर को 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होना है जिसके लिए प्रचार एक नवंबर (रविवार) शाम को थम जाएगा. चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा, आयोग ने संविधान के अनुच्छेद 324 और इस संबंध में प्राप्त अन्य सभी अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए इमरती देवी के मध्य प्रदेश में कहीं भी एक नवंबर को एक दिन के लिए चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है.

First Published : 01 Nov 2020, 06:48:35 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो