News Nation Logo
Banner

पंखुड़ी पाठक की पोस्ट से गरमाई यूपी की राजनीति, अनिल यादव ने समाजवादी पार्टी छोड़ी

पंखुड़ी ने गाली-गलौच करने वाले लोगों के खिलाफ लखनऊ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Feb 2021, 11:16:32 AM
पंखुड़ी पाठक की पोस्ट से गरमाई यूपी की राजनीति, अनिल यादव ने SP छोड़ी

पंखुड़ी पाठक की पोस्ट से गरमाई यूपी की राजनीति, अनिल यादव ने SP छोड़ी (Photo Credit: सोशल मीडिया)

highlights

  • कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक के पोस्ट से मचा बवाल
  • समाजवादी पार्टी समर्थकों ने पंखुड़ी को दी गंदी गालियां
  • अनिल यादव ने भी समाजवादी पार्टी छोड़ी

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजनीति में इन दिनों काफी हलचल मची हुई है. समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाली पंखुड़ी पाठक के पोस्ट ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में तूफान ला दिया है. दरअसल, पंखुड़ी ने अभी हाल ही में एक पोस्ट शेयर की थी. इस पोस्ट के एक हिस्से में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी नजर आ रहे हैं जबकि दूसरे हिस्से में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने जौनपुर दौरे की तस्वीर में दिखाई दे रहे हैं. इसके साथ ही तस्वीर में 'समाजवाद बनाम समाजवाद का लिफाफा' लिखा हुआ था. पंखुड़ी पाठक द्वारा ये पोस्ट शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर बवाल मच गया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस के ASI ने की आत्महत्या, PCR वैन में खुद को मारी गोली

पोस्ट शेयर करने के बाद समाजवादी पार्टी के समर्थक पंखुड़ी पाठक पर टूट पड़े और बेहद ही गंदी-गंदी गालियां देने लगे. पंखुड़ी ने गाली-गलौच करने वाले लोगों के खिलाफ लखनऊ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अभद्र भाषा का प्रयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है. वहीं दूसरी ओर पंखुड़ी पाठक के पति अनिल यादव ने भी इस पूरे घटनाक्रम के बाद समाजवादी पार्टी छोड़ दी.

ये भी पढ़ें- Magh Purnima 2021 : आज माघ पूर्णिमा पर संगम से लेकर हरिद्वार तक श्रद्धालुओं का रेला, जानें नदियों में स्‍नान का महत्‍व

करीब दस साल से समाजवादी पार्टी के साथ जुड़े रहे अनिल यादव ने पत्नी के साथ हो रही गाली-गलौच को देखते हुए शनिवार सुबह पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया. अनिल यादव शनिवार सुबह तक समाजवादी पार्टी के ही सदस्य थे, लेकिन उन्होंने बिना कोई जानकारी दिए पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी. अनिल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक लेटर शेयर किया है, जिसमें वह पार्टी छोड़ने की बात कह रहे हैं.

बता दें कि पंखुड़ी पाठक की पोस्ट वायरल होने के बाद अनिल यादव को समाजवादी पार्टी के सभी आधिकारिक वॉट्सऐप ग्रुप से भी बाहर निकाल दिया गया था. इस पूरे मामले में अनिल यादव ने कहा, ''राजनीति सम्मान से बड़ी नहीं है. कल से ही मेरी पत्नी पंखुरी को सोशल मीडिया पर अपशब्द कहे जा रहे हैं. इसके बावजूद समाजवादी पार्टी के लोग मुझे ही नसीहत दे रहे हैं, इसलिए मैंने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का फैसला किया है.'' 

First Published : 27 Feb 2021, 11:16:32 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.