logo-image

अब प्रियंका गांधी ने किसानों-मजदूरों की आत्‍महत्‍या को लेकर योगी सरकार पर किया वार

उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ की सरकार के खिलाफ लगातार मोर्चा खोल रहीं कांग्रेस की महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने अब किसानों-मजदूरों की आत्‍महत्‍या को मुद्दा बनाया है.

Updated on: 13 Jun 2020, 02:03 PM

लखनऊ:

उत्‍तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) की सरकार के खिलाफ लगातार मोर्चा खोल रहीं कांग्रेस की महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अब किसानों-मजदूरों की आत्‍महत्‍या को मुद्दा बनाया है. योगी सरकार पर वार करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, योगी सरकार के अधिकारी लखनऊ में बैठकर रोज मैपिंग कराने की बात करते हैं और उधर किसान-मजदूर अपनी जान दे रहे हैं. प्रियंका गांधी ने कहा, दुख की बात है कि योगी सरकार के मैप में किसानों-मजदूरों के लिए कोई जगह है ही नहीं.

यह भी पढ़ें : यूपी के प्रवासी मजदूरों के लिए खुशखबरी, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने ट्रांसफर किए 1000-1000 रुपये

तमाम अखबारों की खबरों की कटिंग को टि्वटर पर पोस्‍ट करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, 'बुंदेलखंड में पिछले एक हफ्ते में चार किसानों और मजदूरों ने आत्महत्या कर ली. इसमें वे प्रवासी मजदूर भी थे जो बाहर से लौटे थे. लखनऊ में बैठे यूपी के सीएम और अधिकारी रोज मैपिंग करवाने की बात कर रहे हैं. दुख की बात है कि उनके मैप में इन किसानों और प्रवासी मजदूरों की जगह नहीं है.

यह भी पढ़ें : बसपा सांसद ने की मानसून सत्र समय से बुलाने की मांग, कहा- 'देश के हालात नाजुक हैं, चर्चा जरूरी'

इससे पहले प्रियंका गांधी ने परीक्षाओं को लेकर निशाना साधा था. एक वीडियो जारी कर प्रियंका गांधी ने सवाल पू्छा था कि छात्र-छात्राओं ने 200-200 किलोमीटर जाकर 3-3 परीक्षाएं दी हैं. कई बार चयन होने के बाद भी परीक्षाओं पर प्रश्नचिन्ह खड़े हो जाते हैं. परीक्षाओं के नतीजे डेढ़ साल बाद आना ही इन परीक्षाओं को संदेहास्पद बना देता है. अगर परीक्षाएं सुचारु हो रही हैं तो गिरफ्तारियां क्‍यों हो रही हैं.

वीडियो में प्रियंका ने कहा था, आज मैं उत्‍तर प्रदेश के युवाओं से बात करना चाह रही हूं. आप सभी को पता है कि हाल ही में जो रिजल्‍ट आया है, उससे बहुत निराशा हुई है. इसमें बहुत बड़ा घोटाला हुआ है. जबसे यह सरकार आई है, तबसे लगभग सभी परीक्षाओं में कोई न कोई गड़बड़ी सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें : कथित अनामिका शुक्‍ला की सेवा समाप्‍त, कॉल डिटेल खंगाल रही है पुलिस

प्रियंका ने कहा था, छात्र 200 किलोमीटर दूर जाकर परीक्षा दे रहे हैं, लेकिन कभी परीक्षा रद्द कर दी जा रही है तो कभी कोई गड़बड़ी तो कभी घपला निकल आता है. छात्र परीक्षा दे रहे हैं और रिजल्‍ट 2 साल बाद आ रहा है. परीक्षाओं में गड़बड़ी को लेकर आजकल गिरफ्तारियां हो रही हैं. मैं पूछना चाहती हूं कि अगर परीक्षाओं में कोई गड़बड़ी नहीं हुई तो गिरफ्तारियां क्‍यों हो रही हैं. बार-बार नियम क्‍यों बदले जा रहे हैं.