logo-image

प्रियंका गांधी के साथ बदसलूकी पर नोएडा पुलिस ने जताया खेद, जांच के आदेश

मुख्यालय ने इसका स्वत: संज्ञान लिया और एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी द्वारा जांच का आदेश दिया. हम नोएडा पुलिस सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. महिलाओं की गरिमा, हमारे लिए सर्वोपरि है.

Updated on: 04 Oct 2020, 07:14 PM

नई दिल्‍ली:

नोएडा पुलिस ने रविवार को डीएनडी फ्लाईवे पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के साथ की गई बदसलूकी पर खेद जताया है. प्रियंका गांधी हाथरस सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता (Hathras gangrape Victime) के परिवार से मिलने हाथरस जा रही थी जब पुलिस ने उन्हें रोका था. इस दौरान वहां जम कर हंगामा हुआ था. नोएडा पुलिस (Noida Police) ने एक ट्वीट में कहा, नोएडा पुलिस को डीएंडडी पर एक अनियंत्रित भीड़ को संभालने के दौरान प्रियंका गांधी के साथ हुई घटना पर गहरा अफसोस है. मुख्यालय ने इसका स्वत: संज्ञान लिया और एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी द्वारा जांच का आदेश दिया. हम नोएडा पुलिस सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. महिलाओं की गरिमा, हमारे लिए सर्वोपरि है.

इसके पहले शनिवार को प्रियंका गांधी वाड्रा को दिल्ली-नोएडा डायरेक्ट (डीएनडी) फ्लाईवे पर उस समय धक्का दिया गया था जब वो अपने एक पार्टी कार्यकर्ता का नोएडा पुलिस से लाठीचार्ज के दौरान बचाव कर रही थी. प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और कई कांग्रेस कार्यकर्ता पीड़ित परिवार से मिलने के लिए हाथरस जाने की कोशिश कर रहे थे. हंगामे के दौरान कैद किए गए वीडियो में प्रियंका एक कांग्रेस कार्यकर्ता को बचाने के लिए बैरिकेड से कूदते हुए दिखाई दे रहीं हैं. हालांकि बाद में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने गए.

यह भी पढ़ें-DND पर लाठी चार्ज के दौरान कार्यकर्ताओं के ढाल बनीं प्रियंका गांधी, देखें वीडियो

कार्यकर्ताओं को लाठीचार्ज से बचाने के लिए उतरीं थीं प्रियंका
देश की राजनीति में ऐसे दृश्य बहुत कम देखने को मिलते हैं. जब नेता अपने कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज के दौरान खुद ही उनका बचाव करने के लिए उतर जाए. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज कुछ ऐसा ही कर दिखाया, जब वो डीएनडी फ्लाईओवर से हाथरस के लिए निकल रही थीं. शनिवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाथरस गैंगरेप की पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए जब निकल रहे थे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीएनडी पर उनके समर्थन में पुलिस बल के खिलाफ आगे बढ़ने की कोशिश की इस दौरान जब यूपी पुलिस ने उन कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज की तब प्रियंका गांधी खुद अपने कार्यकर्ताओं के बचाव में उतर पड़ीं.

यह भी पढ़ें-हाथरस मामले में राहुल- प्रियंका गांधी की जिद पर झुकी योगी सरकार, दिया ये फैसला

मौजूदा राजनीति में कम दिखाई देता है ऐसा मामला
आपको बता दें कि हाल-फिलहाल भारतीय राजनीति में ऐसा दृश्य तो नहीं देखा गया कि कोई राजनेता अपने कार्यकर्ताओं के लिए पुलिस की लाठियों से डरे बिना ही उनके बचाव के लिए उतर आए. हाथरस रवाना होने से कुछ देर पहले, राहुल ने कहा कि उन्हें इस दुखी परिवार से मिलने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती है. उन्होंने ट्वीट किया कि दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती.