logo-image

DND पर लाठी चार्ज के दौरान कार्यकर्ताओं के ढाल बनीं प्रियंका गांधी, देखें वीडियो

यूपी पुलिस ने जब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज की तब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी खुद अपने कार्यकर्ताओं के बचाव में उतर पड़ीं.

Updated on: 04 Oct 2020, 06:39 AM

नई दिल्‍ली:

देश की राजनीति में ऐसे दृश्य बहुत कम देखने को मिलते हैं. जब नेता अपने कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज के दौरान खुद ही उनका बचाव करने के लिए उतर जाए. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज कुछ ऐसा ही कर दिखाया, जब वो डीएनडी फ्लाईओवर से हाथरस के लिए निकल रही थीं. शनिवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हाथरस गैंगरेप की पीड़िता के परिजनों से मिलने के लिए जब निकल रहे थे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीएनडी पर उनके समर्थन में पुलिस बल के खिलाफ आगे बढ़ने की कोशिश की इस दौरान जब यूपी पुलिस ने उन कार्यकर्ताओं पर बल प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज की तब प्रियंका गांधी खुद अपने कार्यकर्ताओं के बचाव में उतर पड़ीं.

आपको बता दें कि हाल-फिलहाल भारतीय राजनीति में ऐसा दृश्य तो नहीं देखा गया कि कोई राजनेता अपने कार्यकर्ताओं के लिए पुलिस की लाठियों से डरे बिना ही उनके बचाव के लिए उतर आए. हाथरस रवाना होने से कुछ देर पहले, राहुल ने कहा कि उन्हें इस दुखी परिवार से मिलने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती है. उन्होंने ट्वीट किया कि दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती.

यह भी पढ़ें-दिल्ली: बड़े हमले की साजिश कर रहे थे आतंकी, पुलिस की मुस्तैदी से हुआ नाकाम

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ उप्र सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं. किसी भी हिन्दुस्तानी को यह स्वीकार नहीं करना चाहिए. इससे पहले, बृहस्पतिवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए राहुल और प्रियंका के उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस जाते समय पुलिस ने दोनों नेताओं को रोक कर हिरासत में ले लिया था. वहीं, कांग्रेस ने दावा किया कि राहुल और प्रियंका को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें-हाथरस मामले पर CM योगी का बड़ा फैसला- CBI जांच की सिफारिश की

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के घर शनिवार को पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की. प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कुछ अन्य नेता हाथरस पहुंच गए हैं. इस दौरान प्रियंका गांधी ने पीड़िता की मां को गले लगाया और उन्हें सांत्वना दी. इससे पहले डीएनडी पर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में जमा होने के बाद प्रशासन ने राहुल गांधी समेत पांच लोगों को हाथरस जाने और पीड़िता के परिवार से मिलने की अनुमति कुछ शर्तों पर दी हैं. इन शर्तों में मास्क लगाना और कोरोना से जुड़े अन्य प्रोटोकॉल का पालन करना शामिल है.