logo-image

हाथरस मामले पर CM योगी का बड़ा फैसला- CBI जांच की सिफारिश की

पूरे देश में हाथरस कांड (Hathras Rape Case) को लेकर रोष व्याप्त है. योगी सरकार के खिलाफ सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने स्तर से मोर्चा खोल रखा है. हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार एक्शन के मूड में नजर आ रहे हैं.

Updated on: 04 Oct 2020, 12:14 AM

नई दिल्‍ली:

Hathras Gangrape Case: पूरे देश में हाथरस कांड (Hathras Rape Case) को लेकर रोष व्याप्त है. योगी सरकार के खिलाफ सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने स्तर से मोर्चा खोल रखा है. हाथरस गैंगरेप मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार एक्शन के मूड में नजर आ रहे हैं. हाथरस के एसपी और डीएसपी को सस्पेंड करने के बाद योगी सरकार (Yogi Government) ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया है.  

हाथरस गैंगरेप मामले में योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संपूर्ण हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराए जाने के आदेश दिए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से सरकार इस प्रकरण की विवेचना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के माध्यम से कराने की संस्तुति कर रही है. इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को कठोरतम सजा दिलाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं.

इससे पहले उन्होंने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर मौजूदा एसपी विक्रांत वीर, डीएसपी, इंस्पेक्टर व कुछ अन्य के खिलाफ सस्पेंशन की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. वादी प्रतिवादी प्रशासन सभी लोगों के नारको पॉलीग्राफ टेस्ट भी कराए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-DND पर लाठी चार्ज के दौरान कार्यकर्ताओं के ढाल बनीं प्रियंका गांधी, देखें वीडियो

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के घर शनिवार को पहुंचकर उसके परिवार से मुलाकात की. प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राहुल, प्रियंका और कांग्रेस के कुछ अन्य नेता हाथरस पहुंच गए हैं. इस दौरान प्रियंका गांधी ने पीड़िता की मां को गले लगाया और उन्हें सांत्वना दी.

यह भी पढ़ें-दिल्ली: बड़े हमले की साजिश कर रहे थे आतंकी, पुलिस की मुस्तैदी से हुआ नाकाम

इससे पहले डीएनडी पर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बड़ी संख्या में जमा होने के बाद प्रशासन ने राहुल गांधी समेत पांच लोगों को हाथरस जाने और पीड़िता के परिवार से मिलने की अनुमति कुछ शर्तों पर दी हैं. इन शर्तों में मास्क लगाना और कोरोना से जुड़े अन्य प्रोटोकॉल का पालन करना शामिल है.

हाथरस रवाना होने से कुछ देर पहले, राहुल ने कहा कि उन्हें इस दुखी परिवार से मिलने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती है. उन्होंने ट्वीट किया कि दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती.