logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नोएडा की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 12 दमकल गाड़ियों ने पाया काबू

नोएडा सेक्टर-63 की एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग ने इतना भयानक रूप ले लिया कि आस-पास मौजूद अन्य कंपनियों में फैलने का खतरा पैदा हो गया था.

Updated on: 25 Oct 2020, 01:21 PM

नोएडा:

नोएडा सेक्टर-63 में रविवार सुबह तड़के एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग ने इतना भयानक रूप ले लिया कि आस-पास मौजूद अन्य कंपनियों में फैलने का खतरा पैदा हो गया था. केमिकल फैक्ट्री होने के कारण अंदर ड्रमों और डिब्बों में विस्फोट भी होने लगा. आग की सूचना प्राप्त होते ही मौके पर 12 दमकल गाड़ियां और पुलिस बल पहुंचा. करीब 2 घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. फिलहाल आग लगने की वजह से कोई जनहानि नहीं हुई है और आग लगने का कारणों का पता लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने की अपील- सैनिकों के लिए घर में एक दीया जलाएं

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया, रविवार सुबह 5 बजे ए14 सेक्टर-63 स्थ्ति एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी, यहां प्रिंटिंग इंक बनाने का काम होता था. अत्यधिक मात्रा में वहां केमिकल मौजूद था, जिनके ड्रम भरे हुए रखे थे. आग लगने के कारण ड्रम में विस्फोट हो रहा था, जिसकी वजह आस पास मौजूद बिल्डिंग में आग फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया था.

यह भी पढ़ें : विजयदशमी पर मोहन भागवत बोले- भारत के जवाब से सहमा चीन

12 दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया, आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया है, वहीं किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. साथ ही करीब 2 घंटो में आग बुझाई जा सकी और इस दौरान परिसर में दो गाड़ियां भी खड़ी हुई थी उन्हें भी परिसर से बाहर निकाल लिया गया है.