News Nation Logo

आगरा में भूख से लड़की की मौत, NHRC का UP सरकार को नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने आगरा में पांच साल की एक बच्ची की कथित तौर पर भूख और बीमारी से हुई मौत मामले में मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के आधार पर स्वत: संज्ञान लेते हुए रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार को

Bhasha | Updated on: 24 Aug 2020, 10:02:28 AM
agra 1

एनएचआरसी (Photo Credit: फाइल फोटो)

आगरा:

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग यानि एनएचआरसी (NHRC) ने आगरा में पांच साल की एक बच्ची की कथित तौर पर भूख और बीमारी से हुई मौत मामले में मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के आधार पर स्वत: संज्ञान लेते हुए रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) को नोटिस जारी कर जवाब- तलब किया है. आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को भेजे नोटिस में चार हफ्ते में प्रशासन द्वारा पीड़ित परिवार के पुनर्वास और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई के मामले में रिपोर्ट देने को कहा है.

यह भी पढ़ें : उत्तरप्रदेश में रासुका के तहत इस साल 139 लोगों के खिलाफ कार्रवाई, 76 मामले गोकशी के

एनएचआरसी ने कहा कि मुख्य सचिव से उम्मीद की जाती है कि वह सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी करेंगे, ताकि भविष्य में इस तरह की क्रूर और लापरवाही की घटना दोबारा ना हो. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के आगरा में एक बच्ची की गरीबी के चलते मौत हो गई। परिवार के लोग बेरोजगार थे. बिल सात हजार से ज्यादा आने के चलते बिजली कनेक्शन कट गया था. आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार के पास कोई इंतजाम नहीं था. 

यह भी पढ़ें : कचरे की गाड़ी में शव ले जाने के मामले में मानवाधिकार आयोग का यूपी सरकार को नोटिस

भूख और बीमारी की वजह से तीन दिन तक बुखार से पीड़ित रही. जिसकी वजह से शुक्रवार को उसकी मौत हो गई. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने इसी मामले पर उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Aug 2020, 10:02:28 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.