News Nation Logo

कचरे की गाड़ी में शव ले जाने के मामले में मानवाधिकार आयोग का यूपी सरकार को नोटिस

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बलरामपुर में कचरे के वाहन में एक शव ले जाने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार, पुलिस और बलरामपुर नगर पालिका को नोटिस जारी किया है.

Bhasha | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 13 Jun 2020, 07:42:51 AM
nhrc

कचरे की गाड़ी में शव ले जाने के मामले में NHRC का यूपी सरकार को नोटिस (Photo Credit: File Photo)

नयी दिल्ली/बलरामपु:  

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बलरामपुर में कचरे के वाहन में एक शव ले जाने के मामले में उत्तर प्रदेश सरकार, पुलिस और बलरामपुर नगर पालिका को नोटिस जारी किया है. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने मीडिया में आई खबरों का स्वत: संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया. अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग ने भी घटना पर चिंता जताई और जिला प्रशासन को नोटिस भेजकर 15 जून तक घटना पर उससे जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ें : CM योगी का बड़ा तोहफा- अब ट्रूनेट मशीनों से होंगे Covid-19 के टेस्ट, एक दिन में आ जाएगी रिपोर्ट

उल्लेखनीय है कि 42 वर्षीय अनवर अली की मौत उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के उतरौला प्रखंड में एक सरकारी कार्यालय के पास हुई और उनके शव को नगर निगम के कर्मियों ने कचरे के एक वाहन में डाल दिया जबकि वहां कुछ पुलिसकर्मी खड़े होकर इसे देखते रहे.

आयोग ने बलरामपुर नगर निगम के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक को नोटिस जारी कर मामले में चार हफ्ते के अंदर रिपोर्ट देने को कहा है.

यह भी पढ़ें : नोएडा में फूटा कोरोना बम एक साथ 95 मरीज पॉजिटिव पाए गए

बयान में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव सभी जिलों और नगर निगमों को पत्र लिखकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करें कि सड़क पर अगर किसी को तुरंत चिकित्सकीय सहायता की जरूरत हो तो उसपर गंभीरता से काम किया जाए और शवों का मर्यादित तरीके से निस्तारण हो.

First Published : 13 Jun 2020, 07:42:51 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.