News Nation Logo

नोएडा में फूटा कोरोना बम एक साथ 95 मरीज पॉजिटिव पाए गए

नोएडा में फूटा कोरोना बम एक साथ 95 मरीज पॉजिटिव पाए गए

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Jun 2020, 11:44:31 PM
COVID-19

कोविड-19 (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:  

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस के 95 नए मामले पाए गए हैं. आपको बता दें कि अब तक नोएडा में एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने वाले लोगों में यह संख्या सबसे ज्यादा है. इसके पहले कभी नोएडा में 95 आदमी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाए गए थे. इसके साथ ही अब नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा 830 तक जा पहुंचा है. वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान नोएडा में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई. अब नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 तक जा पहुंची. 

वहीं आज राजधानी लखनऊ में 30 नए कोरोना वायरस संक्रमित केस सामने आए जिनमें से 24 मामले मुख्यमंत्री कार्यालय से हैं.  कुल 42 कर्मचारी अब हुए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन दफ्तर के 42 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जिसकी वजह से लखनऊ का बड़ा hotspot केंद्र बन गया है मुख्यमंत्री हेल्पलाइन दफ्तर विभूति खंड, आफिस सील किया जा चुका है. मुख्यमंत्री हेल्पलाइन दफ्तर में आज सुबह सैनिटाइजेशन के लिए बिल्डिंग सील कर दी गई है यह दफ्तर लखनऊ के विभूति खंड में स्थित हैं और यहां पर लोग संविदा पर काम करते हैं. 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 536 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 12616 तक जा पहुंची है. इनमें से 7609 मरीज ठीक होकर अपने घरों को चले गए हैं और अभी भी एक्टिव केस की संख्या 4642 है. वहीं प्रदेश में शुक्रवार तक कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने की वजह से अभी कुल 365 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. 

First Published : 12 Jun 2020, 11:30:13 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.