logo-image

भूख हड़ताल पर बैठे सिद्धू- आशीष को गिरफ्तार करो वरना नहीं करूंगा अन्न जल ग्रहण

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में लखीमपुर खीरी केस (Lakhimpur Kheri violence Case) को लेकर दिल्ली से लेकर लखनऊ तक सियासत जारी है.

Updated on: 08 Oct 2021, 06:36 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है. ऐसे में लखीमपुर खीरी केस (Lakhimpur Kheri violence Case) को लेकर दिल्ली से लेकर लखनऊ तक सियासत जारी है. इस बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने शुक्रवार को लखीमपुर खीरी के निघासन में मृतक किसान लवप्रीत के परिजनों से मुलाकात की. इसके बाद पीड़ित परिवार के घर पर ही नवजोत सिंह सिद्धू भूख हड़ताल पर बैठ गए. इस दौरान सिद्धू ने कहा कि जब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब तक भूख हड़ताल जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें : मोदी के हमराही से मिले राहुल गांधी..उपचुनाव में दे सकते हैं साथ ?

भूख हड़ताल पर बैठे नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से प्रेरित होकर यहां आया हूं. मंत्री अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ कार्रवाई हो. आशीष मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने तक भूख हड़ताल जारी रहेगा. उन्होंने आगे कहा कि जब तक मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक अन्न जल नहीं ग्रहण करूंगा.

यह भी पढ़ें : Tata को मिली एयर इंडिया की कमान, तस्वीर शेयर कर बोले रतन टाटा- Welcome back

आपको बता दें कि लंबी जद्दोजहद के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत मिल गई थी. पंजाब से लखीमपुर खीरी जा रहे सिद्धू के काफिले को गुरुवार को सहारनपुर में रोक दिया गया था. इसके बाद यूपी पुलिस ने उन्हें हिरासत में भी ले लिया था. कांग्रेस के ये नेता हिंसा के दौरान किसानों की मौत के मामले में केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. सिद्धू ने मंत्री के बेटे के खिलाफ शुक्रवार तक कार्रवाई नहीं होने पर भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी थी.