logo-image

Mulayam Singh Death: मेरे पिता और सबके नेताजी नहीं रहे : अखिलेश यादव

Mulayam Singh Yadav Death : समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav Die) का सोमवार को मेदांता अस्पताल में निधन गया है. उनके निधन से देशभर में शोक की लहर है.

Updated on: 10 Oct 2022, 10:30 AM

नई दिल्ली:

Mulayam Singh Yadav Death : समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav Die) का सोमवार को मेदांता अस्पताल में निधन गया है. उनके निधन से देशभर में शोक की लहर है. पिछले करीब एक हफ्ते से अखिलेश यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अपने पिता मुलायम सिंह यादव के पास ही मौजूद हैं. मुलायम सिंह के निधन से उनके बेटे अखिलेश यादव भावुक हो गए हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि मेरे आदरणीय पिता और सबके नेताजी नहीं रहे. 

यह भी पढ़ें : Mulayam Singh Yadav Death: मेदांता पहुंचे अखिलेश और शिवपाल, PM मोदी ने जताया दुख

समाजवादी पार्टी ने कहा कि सपा संरक्षक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव नहीं रहे. उन्होंने आज सुबह 8:15 बजे अंतिम सांस ली. वह 22 अगस्त से मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. 2 अक्टूबर से वेंटिलेटर पर थे. सपा संरक्षक के पार्थिव शरीर को उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सैफई ले जाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Mulayam Singh Yadav का 82 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

नेताजी के निधन पर उनके पैतृक गांव सैफई में लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई है. उनका जन्म 22 नवंबर 1939 को इटावा जिले के सैफई में हुई था. मुलायम सिंह के पिता सुघर सिंह यादव एक किसान थे और वे वर्तमान में मैनपुरी सीट से लोकसऊा सांसद थे.