logo-image

Mulayam Singh Yadav का 82 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

Mulayam Singh Yadav Passed Away: समाजवादी पार्टी के संस्थापक-संरक्षक और लोकसभा सांसद मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है. वो गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में लंबे समय से भर्ती थे और गंभीर रूप से बीमार थे. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके निधन की पुष्टि की है. मुलायम सिंह यादव लंबे समय से वेंटिलेटर पर थे.

Updated on: 10 Oct 2022, 10:07 AM

नई दिल्ली:

Mulayam Singh Yadav Passed Away: समाजवादी पार्टी के संस्थापक-संरक्षक और लोकसभा सांसद मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है. वो गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में लंबे समय से भर्ती थे और गंभीर रूप से बीमार थे. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके निधन की पुष्टि की है. मुलायम सिंह यादव लंबे समय से वेंटिलेटर पर थे. उन्हें किडनी समेत कई समस्याएं थी. इसकी वजह से शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. वो 22 अगस्त से ही मेदांता में भर्ती थे. समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अखिलेश यादव के हवाले से इसकी सूचना दी है.

सैफई में होगी अन्त्येष्ठि

मुलायम सिंह यादव के शव को इटावा के सैफई लाया जाएगा, जहां उनका पैतृक घर है. इस बीच उनके पुत्र अखिलेश यादव और भाई शिवपाल यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में मौजूद हैं.

यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...