News Nation Logo
Banner

भीमराव अंबेडकर की जयंती पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि, कोरोना पर केंद्र सरकार से की ये मांग

मायावती ने बाबासाहब डॉ. भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी और सरकार से मांग की है कि इस मौके पर लोगों को मुफ्त वैक्सीन लगाने का ऐलान किया जाए.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Apr 2021, 11:13:47 AM
Mayawati

अंबेडकर की जयंती पर मायावती ने दी श्रद्धांजलि, केंद्र से की ये मांग (Photo Credit: ANI)

highlights

  • भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती
  • मायावती ने दी बाबासाहब को श्रद्धांजलि
  • कोरोना पर केंद्र सरकार से की मांग

लखनऊ:  

भारतीय संविधान के वास्तुकार बाबासाहब डॉ. भीमराव अंबेडकर (Dr. Bhimrao Ambedkar) की आज 130वीं जयंती बनाई जा रही है. इस अवसर पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी बाबासाहब को श्रद्धांजलि दी है. इसके साथ ही मायावती (Mayawati) ने कहा कि कोरोना प्रकोप के चलते और सभी सरकारी नियमों का अनुपालन करते हुए बसपा के लोग पूरे देश में बहुत सादगी के साथ इनकी जयंती मना रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पूर्व सीएम अखिलेश यादव को हुआ कोरोना, वैक्सीन लगवाने से किया था इनकार

मायावती ने कोरोना को लेकर की ये मांग

बाबासाहब की जयंती पर बसपा मुखिया मायावती ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज भारतीय संविधान के मूल निर्माता और दलितों, शोषितों व अन्य उपेक्षित वर्गों के मसीहा बाबासाहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती है. मायावती ने मांग की है कि मैं बाबासाहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती पर केंद्र और राज्य सरकारों से अनुरोध करती हूं कि वो आज पूरे देश में गरीब और जरूरत मंद लोगों को वैक्सीन मुफ्त में लगाने का निर्णय लें और ऐलान करें.

केंद्र के वैक्सीनेशन अभियान की तारीफ की

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने केंद्र के वैक्सीनेशन अभियान की तारीफ की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल तक कोविड वैक्सीन लगाने को उत्सव के रूप में मनाने का जो विशेष अभियान चलाया है वो अच्छी बात है. हालांकि इस दौरान मायावती ने सुझाव दिया है कि अगर ये उत्सव देश के गरीब और जरूरत मंद लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने के रूप में मनाया जाता तो ज्यादा उचित होता.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र नहीं अब यूपी और बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, देखें आंकड़े

राष्ट्रपति ने बाबा साहब को नमन किया

उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी बाबा साहब को नमन किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्‍पी, बाबासाहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि! डॉ.अंबेडकर ने समतामूलक न्‍यायपूर्ण समाज बनाने के लिए आजीवन संघर्ष किया. आज हम उनके जीवन तथा विचारों से शिक्षा ग्रहण करके उनके आदर्शों को अपने आचरण में ढालने का संकल्‍प लें.'

नरेंद्र मोदी ने बाबा अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बाबा अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया, 'भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर को उनकी जयंती पर शत-शत नमन. समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा.'

First Published : 14 Apr 2021, 10:55:59 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.