logo-image

पूर्व सीएम अखिलेश यादव को हुआ कोरोना, वैक्सीन लगवाने से किया था इनकार

यूपी में भी कोरोना बड़ी तेजी के साथ पैर पसार रहा है. अब इस महामारी की चपेट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आ गए हैं. अखिलेश यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

Updated on: 14 Apr 2021, 11:13 AM

highlights

  • सपा अध्यक्ष अखिलेश को हुआ कोरोना
  • योगी के मंत्री आशुतोष टंडन भी कोरोना की चपेट में आए
  • सीएम योगी ने भी खुद को आइसोलेट किया

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है. तकरीबन हर रोज एक लाख से ज्यादा कोरोना (COVID-19) मरीज सामने आ रहे हैं. स्थिति इतनी भयानक हो गई है कि दिल्ली और मुंबई जैसे बड़े शहरों में अस्पतालों में बेड्स की कमी हो गई है. महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी है, और कड़े प्रतिबंधों को लागू कर दिया है. तो वहीं दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Delhi) का सख्ती के साथ पालन कराया जा रहा है. यूपी में भी कोरोना बड़ी तेजी के साथ पैर पसार रहा है. अब इस महामारी की चपेट में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी आ गए हैं. अखिलेश यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Akhilesh Yadav Corona Positive) आई है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र नहीं अब यूपी और बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, देखें आंकड़े

पिछले कुछ दिनों से आ रहा था बुखार

अखिलेश यादव को पिछले कुछ दिनों से हल्का बुखार महसूस आ रहा था, जिसके बाद मंगलवार को उन्होंने कोरोना का टेस्ट करवाया. जिसमें उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. यह जानकारी उन्होंने खुद बुधवार को ट्वीट पर दी. कोरोना से संक्रमित होने के बाद उन्होंने अपने आप को घर में ही आइसोलेट कर लिया है. अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि 'अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है व घर पर ही उपचार शुरू हो गया है. पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जांच करा लें. उन सभी से कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने की विनती भी है.'

सीएम ऑफिस तक पहुंचा कोरोना

योगी सरकार में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना वायरस का प्रकोप अब यूपी के सीएम ऑफिस तक पहुंच गया है. इसी वजह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. उनके कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. सीएम अब सभी कार्य वर्चुअली करेंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के मामलों में रिकॉर्ड उछाल, 1.85 लाख नए केस, 24 घंटे में मौतें 1000 से अधिक

कानून मंत्री ने दिए लॉकडाउन के संकेत

लखनऊ में एक ओर अस्पताल के बाहर मरीजों की लाइन लगी है, तो दूसरी ओर श्मशान के बाहर भी अंतिम संस्कार के लिए लाइन लगी है. राजधानी में कोरोना के कारण खराब हो रही स्थिति को देखते हुए प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने चिंता जताई है. कानून मंत्री बृजेश पाठक ने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को पत्र लिखकर लखनऊ में स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर चिंता जाहिर की. बृजेश पाठक ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि यदि हालात नहीं सुधरे तो लॉकडाउन तक लगाना पड़ सकता है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं. मंगलवार को बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 18 हजार 21 मामले सामने आए हैं. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी.