logo-image

UP : मायावती की घोषणा- लोकसभा और सभी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बसपा

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने अपने जन्मदिन के मौके पर बड़ा ऐलान किया है. मायावती ने रविवार को लखनऊ में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी बीएसपी अपने दम पर अकेले ही लोकसभा चुनाव और 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

Updated on: 15 Jan 2023, 12:27 PM

लखनऊ:

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने अपने जन्मदिन के मौके पर बड़ा ऐलान किया है. मायावती ने रविवार को लखनऊ में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी बीएसपी अपने दम पर अकेले ही लोकसभा चुनाव और 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेगी. बीएसपी किसी अन्य दलों से गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि इस साल मध्य प्रदेश, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ समेत जहां भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, वहां बीएसपी अकेले ही चुनाव लड़ेगी. साथ ही लोकसभा चुनाव उनकी पार्टी किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेगी.  

यह भी पढ़ें : Vande Bharat Express: PM मोदी ने 8वीं वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, जानें ट्रेन के रूट्स और किराया

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि कांग्रेस और कुछ अन्य दल हमारी पार्टी से गठबंधन करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हमारी विचारधारा अन्य पार्टियों से एकदम अलग है. बसपा लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों में किसी भी पार्टी से कोई गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने आगे कहा कि पिछले कुछ वर्षों से देश में ईवीएम के जरिए चुनाव कराने को लेकर यहां की जनता में किस्म-किस्म की आशंकाएं व्याप्त हैं. इसे दूर और खत्म करने के लिए अब यहां आगे सारे छोटे-बड़े चुनाव पूर्व की तरह बैलेट पेपर पर कराए जाएं.

यह भी पढ़ें : Corona Death In China : चीन ने माना- एक महीने में कोरोना से 60,000 लोगों की हुई मौत 

बसपा प्रमुख ने आगे कहा कि हर बार पार्टी के लोग मेरा जन्म दिन मानते हैं, मैं सबका आभार व्यक्त करती हूं. मैंने सभी महापुरुषों के मूमेंट को आगे बढ़ाने के लिए काम किया है. हमारी पार्टी समाज में गरीब, कमजोर और असहाय के लिए ईमानदारी से संघर्ष करती है और यही वजह है कि हमने 4 बार सरकार चलाई है. मेरे जन्मदिन पर गरीब और कमजोर लोगों के लिए कई योजनाएं चलाई गईं, जोकि जो दूसरों दलों का अच्छी नहीं लगती है. बीजेपी और इनके समर्थक पार्टियों की वजह से भ्रष्टाचार बढ़ रहा है. ये पार्टी निवेश के नाम नाटकबाजी कर रही है, ताकि गरीबों को कोई फायदा न मिले.