News Nation Logo

राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना से संक्रमित, जन्माष्टमी कार्यक्रम में लिया था हिस्सा

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Aug 2020, 01:25:56 PM
Mahant Nitya Gopaldas

राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना से संक्रमित (Photo Credit: फाइल फोटो)

मथुरा:

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (Nitya Gopal das) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा आए महंत नृत्य गोपाल दास की गुरुवार को अचानक तबीयत खराब हो गई. महंत नृत्य गोपाल दास को हल्का बुखार और खांसी थी. सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उनकी जांच की गई, जिसमें उनके कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

यह भी पढ़ें: PM मोदी का कांग्रेस पर तीखा हमला, जवाब में कांग्रेस ने कही बड़ी बात

महंत नृत्य गोपाल दास जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा आए हुए हैं और शहर के सीताराम मंदिर में रुके हैं. महंत के एक शिष्य ने बताया कि खांसी जुकाम के चलते महाराज की तबीयत नासाज हो गई. फिलहाल स्वास्थ विभाग की टीम ने चेकअप किया है. उधर, चिकित्सकों ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास को हल्का बुखार और खांसी थी. सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. उन्हें दवा दी गयी है और अब बुखार उतर गया है. खांसी में भी आराम है.

उनके स्वास्थ्य के खराब होने की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंदिर पहुंचकर जांच की. डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी महंत का हाल जानने पहुंचे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए मथुरा के जिलाधिकारी को महंत नृत्य गोपाल दास को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: प्रणब मुखर्जी की सेहत में सुधार नहीं, अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने महंत नृत्यगोपालदास के स्वास्थ्य का विवरण लिया है योगी आदित्यनाथ ने डीएम मथुरा और मेदांता के डॉक्टर्स से बात की और अस्पताल में उनके लिए तत्काल चिकित्सा ध्यान देने का अनुरोध किया.

बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास जन्माष्टमी के अवसर पर वह बुधवार रात श्रीष्ण जन्मस्थान पर आयोजित प्राकट्योत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए थे. हर बार वह इस आयोजन में शामिल होते हैं. इस बार वह बाल गोपाल के अभिषेक के लिए अयोध्या से पवित्र सरयू जल भी लेकर गए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Aug 2020, 01:20:51 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो