News Nation Logo

PM नरेंद्र मोदी का कांग्रेस पर तीखा हमला, जवाब में कांग्रेस ने कही बड़ी बात

कांग्रेस (Congress) ने आरोप लगाया है कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार की नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था (Indian Economy) अब अनर्थव्यवस्था में परिवर्तित हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Aug 2020, 12:45:16 PM
BJP Congresss

कांग्रेस (Congress) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन-ऑनरिंग द ऑनेस्ट' (Transparent Taxation – Honoring The Honest) प्लेटफॉर्म की लॉन्चिंग के मौके पर कांग्रेस की पिछली सरकारों पर हमलावर रहे. उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों के दौरान सुधार की बहुत बातें होती थीं. कभी मजबूरी में कुछ फैसले लिए जाते थे, कभी दबाव में कुछ फैसले हो जाते थे, तो उन्हें सुधार कह दिया जाता था, यही कारण है इच्छित परिणाम नहीं मिलते थे. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस (Congress) ने आरोप लगाया है कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार की नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था (Indian Economy) अब अनर्थव्यवस्था में परिवर्तित हो रही है.

पांच हजार अरब डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने का वादा जुमला साबित हुआ: कांग्रेस
कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से कहा कि भाजपा सरकार ने पांच हजार अरब डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने के वादे को भी जुमला साबित कर दिया है. भारत की जीडीपी (GDP) में गिरावट लगातार जारी है. भाजपा सरकार की नीतियां अर्थव्यवस्था को अनर्थव्यवस्था में परिवर्तित कर रही हैं. उसने दावा किया कि नोटबंदी से लॉकडाउन तक ग्रामीण भारत ही भाजपा सरकार की नासमझ नीतियों का शिकार बना और इसका सीधा असर देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ा.

आज ग्रामीण भारत अपने अस्तित्व के लिए जूझ रहा है कांग्रेस ने यह आरोप भी लगाया, ‘‘भाजपा सरकार कोरोना की दस्तक के समय तो चेती नहीं, फिर आनन-फानन में बिना किसी योजना के पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया. अनियोजित लॉकडाउन का परिणाम- 78 प्रतिशत ग्रामीण भारतीयों को काम के लिए तरसते देखा गया. भाजपा सरकार ने उनकी मदद के लिए क्या किया?

भाजपा सरकार द्वारा देश में बिना योजना के थोपे गए लॉकडाउन का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है. ग्रामीण भारत के लोगों को आर्थिक कठिनाईयों, पैसे उधार लेने और बहुमूल्य वस्तु या अपनी जमीन बेचने को मजबूर होना पड़ा. सरकार की तरफ से कोई राहत प्रदान नहीं की गई. कांग्रेस ने ट्विटर पर लिखा है कि भाजपा सरकार के तथाकथित मास्टरस्ट्रोक्स ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है. नोटबंदी से लेकर नोटबंदी, अनियोजित जीएसटी, अनियोजित लॉकडाउन और 20 लाख करोड़ का जुमला पैकेज हो, सब के सब असफल हो गये हैं. सरकार की कुनीतियों ने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है.

आजादी के बाद सबसे कम ग्रोथ रेट पर पहुंच सकती है भारत की जीडीपी
कांग्रेस ने ट्विटर पर इंफोसिस के संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति के बयान का हवाला देते हुए कहा है क भाजपा सरकार के अथक प्रयासों से भारत की जीडीपी 1947 में आजादी के बाद सबसे कम ग्रोथ रेट पर पहुंच सकती है. भारत की जीडीपी में 5 प्रतिशत तक की बड़ी गिरावट आने का अनुमान है.

भाजपा सरकार ने 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने के वादे को भी जुमला साबित कर दिया है. भारत की जीडीपी में गिरावट लगातार जारी है. भाजपा की नीतियां अर्थव्यवस्था को अनर्थव्यवस्था में परिवर्तित कर रही हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Aug 2020, 12:32:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो