logo-image

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में सुधार नहीं, अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर

सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने गुरुवार को एक बयान में कहा है कि प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह कोई बदलाव नहीं आया.

Updated on: 13 Aug 2020, 11:01 AM

नई दिल्ली:

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर बनी हुई है. उन्हें अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने गुरुवार को एक बयान में कहा है कि प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह कोई बदलाव नहीं आया. वो अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना वायरस पॉजिटिव आए थे. 10 अगस्त को आर्मी रिसर्च एंड रेफरल (R&R) अस्पताल में उनकी ब्रेन क्लॉट की सर्जरी हुई ​थी.

यह भी पढ़ें: Good News: कोरोना वायरस जल्द ही खत्म हो जाएगा ! पड़ रहा कमजोर

84 वर्षीय मुखर्जी को सोमवार को यहां सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और मस्तिष्क की सर्जरी से पहले उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. उन्हें देख रहे डॉक्टरों की मानें तो, मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति की हालत बिगड़ गई थी और उनकी स्थिति में सुधार का कोई लक्षण नहीं दिखा. उधर, पूर्व राष्ट्रपति बेटे अभिजीत मुखर्जी और बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी समेत देशभर के लोग प्रणब मुखर्जी के स्वास्थ्य के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: BHU की बड़ी लापरवाही, कोरोना से मौत के बाद बदला एडिशनल सीएमओ का शव

बुधवार को शर्मिष्ठा मुखर्जी ट्वीट कर कहा था, 'पिछले साल 8 अगस्त का दिन मेरे लिए सर्वाधिक प्रसन्नता के दिनों में से एक था जब मेरे पिता को भारत रत्न मिला था. ठीक एक साल बाद 10 अगस्त को वह गंभीर रूप से बीमार हो गए. शर्मिष्ठा ने ट्वीट में लिखा, 'उनके पिता के लिए जो भी सर्वश्रेष्ठ हो, ईश्वर वह करें और मुझे जीवन में आने वाले खुशी और दुख के क्षणों को समान रूप से सहने की शक्ति प्रदान करें. मैं उनके लिए चिंता करने वाले सभी लोगों का धन्यवाद व्यक्त करती हूं.'

यह भी पढ़ें: राजस्थानः कांग्रेस में 'सुलह' के बाद सचिन पायलट और अशोक गहलोत का आज पहली बार होगा आमना-सामना

याद दिला दें कि मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे थे. केंद्रीय मोदी सरकार ने पिछले साल उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया था.