News Nation Logo

गाजियाबाद में कोरोना पॉजिटिव शवों के अंतिम संस्कार करने के लिए लगी लंबी लाइन

सीएम योगी ने कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित टीम-11 के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की और 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाने का निर्देश दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 15 Apr 2021, 03:29:25 PM
covid 19 deadbody

कोरोना पॉजिटिव शवों के अंतिम संस्कार (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कोरोना वायरस पूरे देश में तेजी के साथ फैल रहा है
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालात बहुत बेकाबू होते जा रहे हैं
  •  कोरोना पॉजिटिव शवों के अंतिम संस्कार करने के लिए लगी लंबी लाइन

ग़ाज़ियाबाद:

कोरोना वायरस पूरे देश में तेजी के साथ फैल रहा है. वहीं कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या भी तेजी के साथ बढ़ रही हैं. गाजियाबाद के हिंडन नदी स्थित विद्युत शवदाह गृह पर कोरोना पॉजिटिव शवों के अंतिम संस्कार करने के लिए लंबी वेटिंग लगी हुई है. विद्युत शवदाह गृह पर एक के बाद एक एंबुलेंस कतार लगाई खड़ी है. सभी एंबुलेंस में कोरोना पॉजिटिव शव मौजूद है, जिनका विद्युत शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया जाना है, लेकिन गाजियाबाद में विद्युत शवदाह गृह का केवल एक ही स्टेशन है जिस वजह से एक शव के अंतिम संस्कार में तकरीबन 2 से ढाई घंटे का समय लगता है और सुबह से अब तक कोरोना पॉजिटिव शवों की संख्या 8 पर पहुंच चुकी है जिन का अंतिम संस्कार विद्युत शवदाह गृह में किया जाना है. हालांकि आपको बता दें अब तक ( दोपहर 2:00) 3 शवों का अंतिम संस्कार किया जा चुका है आपको यह भी बताते चलें विद्युत शवदाह गृह पर बीते 1 हफ्ते में 20 से 22 कोरोना पॉजिटिव शवों का अंतिम संस्कार किया गया है.

यह भी पढ़ें : कोरोना के बीच यूपी पंचायत चुनाव में मतदाताओं के नाम गायब, तो कहीं चली लाठियां

शवों का अंतिम संस्कार कराने आए परिजनों को भी आप बैठे हुए देख सकते हैं उनका कहना है इस बार कोरोनावायरस पहले से ज्यादा खतरनाक है साथ ही अपनों का अंतिम संस्कार करने के लिए उन्हें लंबी वेटिंग में रहना पड़ रहा है एक परिजन ने बताया उनको शाम 6:00 बजे का समय दिया गया है जबकि उनके परिजन का शव इस समय अंतिम संस्कार स्थल पर मौजूद है. गौरतलब है एक तरफ तो कोरोनावायरस तेजी के साथ बढ़ रहा है तो दूसरी तरफ बंद इंतेजामी ने भी लोगों की तकलीफ को बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़ें : हनुमान जी की मूर्ति से निकली खून की धारा, लोग बोले- कोरोना से दुखी हैं भगवान

प्रदेश में कोरोना से हालात बहुत बेकाबू होते जा रहे हैं

उत्तर प्रदेश में कोरोना से हालात बहुत बेकाबू होते जा रहे हैं. संक्रमण के खतरे के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए दिशा निर्देश जारी किए हैं. गुरुवार को सीएम योगी ने कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए गठित टीम-11 के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की और 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाने का निर्देश दिया. उन्होंने अपने आदेश में कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात्रि 8 बजे से प्रातः 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू प्रभावी किया जाए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा.

 

First Published : 15 Apr 2021, 03:28:07 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो