News Nation Logo

हनुमान जी की मूर्ति से निकली खून की धारा, लोग बोले- कोरोना से दुखी हैं भगवान

गांधी नगर के मानसा तालुका के सामौ गांव (Samau Village) में एक काफी प्रसिद्ध हनुमान मंदिर (Lord Hanuman Temple) है. इस मंदिर की काफी मान्यता है. अब इस मंदिर में विराजमान हनुमान जी (Lord Hanuman) की मूर्ति से खून की धारा बह रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 15 Apr 2021, 03:02:18 PM
Hanuman Temple

Hanuman Temple (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बड़ी संख्या में भक्त मंदिर पहुंच रहे हैं
  • भक्त इसे चमत्कार मान रहे हैं

नई दिल्ली:

देश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर बड़ी तेजी के साथ फैल रही है. हर रोज लाखों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं. सभी ओर हाहाकार मचा हुआ है, लोग इतने डरे हुए हैं कि इस संकट की घड़ी में भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि इस महामारी (COVID-19) को दूर करें. इसी बीच गुजरात के गांधीनगर (Gandhi Nagar) से एक चौंकाने वाला सामने आया है. गांधी नगर के मानसा तालुका के सामौ गांव (Samau Village) में एक काफी प्रसिद्ध हनुमान मंदिर (Lord Hanuman Temple) है. इस मंदिर की काफी मान्यता है. अब इस मंदिर में विराजमान हनुमान जी (Lord Hanuman) की मूर्ति से खून की धारा बह रही है. 

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2021 3rd Day: ऐसे करें मां चंद्रघंटा की पूजा, पूरी होगी हर मनोकामना

मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति से खून की धारा बहने की खबर पूरे गांधीनगर में आग की तरह फैल गई, जिसके बाद इस मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है. बता दें कि सामौ गांव गांधीनगर जिले के मनसा तालुका में स्थित है. इस गांव में 1200 साल पुराना हनुमान जी का मंदिर स्थित है.  आस-पास के इलाकों में इस मंदिर की काफी मान्यता है. मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति से खून की धारा निकलने की बात सुनकर यहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. सभी लोग इस चमत्कार को देखना चाहते हैं. 

इस चमत्कारी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में हनुमान जी की प्रतिमा के एक अंगूठे से रक्त का रिसाव होते देखा जा सकता है. स्थानीय लोग इस घटना से काफी परेशान और डरे हुए हैं. तो वहीं कुछ लोगों के अनुसार ऐसा तब होता है जब गांव पर कोई आपत्ति आती है. 

ग्रामीणों का कहना है कि यह केवल तब होता है जब एक बड़ी महामारी फैलने वाली होती है. यह एक अजीब घटना है.  गांव के लोगों ने मंदिर में जाकर पुजा अर्चना कर गांव पर कोई बड़ी मुश्किल ना आए इसीलिए मन्नत मांगी है. बता दें कि इस घटना के बाद से बड़ी संख्या में लोग मंदिर पहुंच कर इस चमत्कार को देख रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: इन लोगों पर कभी नहीं करें भरोसा, मुसीबत में फंस सकता है जीवन

वहीं कोरोना महामारी की बात करें तो टीकाकरण के बावजूद गुजरात में कोरोना के मामले बेकाबू होते जा रहे हैं. राज्‍य में आज संक्रमण के 7410 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि इस दौरान 2672 मरीज ठीक होकर घर भी लौटे हैं. राज्‍य में कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभाविज जिले अहमदाबाद और सूरत हैं. इन दोनों शहरों में रोजाना 1,500 से अधिक मामले दर्ज हो रहे हैं. जिससे सरकार चिंतित है.

First Published : 15 Apr 2021, 03:02:18 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.