News Nation Logo

लखीमपुर केस में दो आरोपी गिरफ्तार, मंत्री के बेटे से भी होगी पूछताछ

लखीमपुर खीरी में पिछले दिनों हुई हिंसक झड़प पर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार देर रात लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Oct 2021, 05:01:00 PM
lakhimpur

लखीमपुर खीरी कांड (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लखीमपुर खीरी में पिछले दिनों हुई हिंसक झड़प पर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार देर रात लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी. गुरुवार को नवजोत सिंह सिद्धू भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ पीड़ित के परिजनों से मिलने के लिए लखीमपुर खीरी जा रहे हैं, लेकिन यूपी पुलिस ने उनके काफिले को सहारनपुर के पास रोक दिया है. इसके बाद सिद्धू को हिरासत में ले लिया गया है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि लखीमपुर खीरी कांड में यूपी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यूपी ने दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

यह भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी जा रहे नवजोत सिंह सिद्धू हिरासत में , देखें video

यूपी सरकार के सूत्रों के अनुसार, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. यूपी पुलिस ने घटनास्थल से गोलियों के खाली खोल बरामद किए हैं. इसके बाद IG लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने बयान जारी कर कहा कि लखीमपुर खीरी मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा से भी पूछताछ होगी. मौके से कारतूत के खोखे बरामद किए गए हैं. साथ ही घटनास्थल से कई अहम सबूत मिले हैं.

यह भी पढ़ें : लखीमपुर केस में दो आरोपी गिरफ्तार, घटनास्थल से पुलिस को मिले कई अहम सबूत

लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि लखीमपुर खीरी केस में फायरिंग या किसी हथियार से घायल होने की घटनाओं की पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए हमें अन्य सबूतों के साथ आगे बढ़ना होगा जो हमें दिए गए हैं. दो लोगों से पूछताछ की जा रही है. 3 मृतकों को गिरफ्तारी की लिस्ट में डाला गया है. हम मुख्य आरोपी (आशीष मिश्रा) को पूछताछ के लिए समन भेज रहे हैं.

लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने आशीष मिश्रा की गिरफ़्तारी के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मुख्य आरोपी को भी हम आज समन भेज रहे हैं. हम उनका बयान दर्ज़ करेंगे. उसके आधार पर आगे सबूत इकट्ठे कर रहे हैं.

First Published : 07 Oct 2021, 04:16:24 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.