News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

लखीमपुर खीरी केस : किसानों ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराने से किया मना  

Lakhimpur Kheri case : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में किसानों के साथ हुई हिंसक झड़प में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. इनमें 4 किसान हैं, जबकि 4 वो लोग हैं, जिनकी गाड़ी पलटी है. 

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Oct 2021, 11:40:33 PM
Lakhimpur Kheri

लखीमपुर खीरी केस (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ हुई हिंसक झड़प
  • संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को धरना प्रदर्शन का किया ऐलान

लखनऊ:

Lakhimpur Kheri case : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में किसानों के साथ हुई हिंसक झड़प में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. इनमें 4 किसान हैं, जबकि 4 वो लोग हैं, जिनकी गाड़ी पलटी है. तिकोनिया गांव में चार किसानों का शव ही रखा गया है, लेकिन किसान अंतिम संस्कार के लिए राजी नहीं हैं. किसानों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस हादसे के बाद लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में तनाव व्याप्त है, जबकि सरकार ने इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. 

यह भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी में 5 किसानों की मौत के बाद चढ़ा सियासी पारा, प्रियंका गांधी समेत कई नेता खीरी रवाना

किसानों ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया है. आपको बता दें कि जिले में 3 अक्टूबर को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आगमन के दौरान एक बड़ी घटना हो गई. तिकुनिया क्षेत्र के बनवीरपुर गांव में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र उर्फ मोनू ने किसानों से बचाव में गाड़ी तेज कर दी, जिससे उनकी गाड़ी के नीचे किसान आ गए.  इस हादसे में 4 किसानों की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य लोगों की जान चली गई है. 
 
मृतकों की पहचान लजीत पुत्र हरजीत सिंह निवासी नानपारा जिला बहराइच, गुरविंदर सिंह पुत्र सतविंदर सिंह निवासी नानपारा, लवप्रीत पुत्र सतनाम सिंह चौखड़ा फार्म मझगाई पलिया, नछत्तर सिंह धौरहरा के रूप में हुई है. इस घटना के बाद सुरक्षा के मद्देनजर कई थानों की फोर्स सीतापुर और आसपास जिलों से बुलाई गई है. 

यह भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी केस: एक्शन में CM योगी आदित्यनाथ, इंटरनेट भी बंद

वहीं, किसानों ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया. किसानों का कहना है जब तक किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत नहीं आ जाते तब तक शवों का पोस्टमार्टम नहीं किया जाएगा. इस बीच खबर आई है कि राकेत टिकैत भी लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. लखीमपुर खीरी की घटना पर संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि सोमवार को पूरे देश के किसान अपने-अपने जिला मुख्यालय पर 10 से 1 बजे तक उपायुक्त/डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट कार्यालय का घेराव करेंगे.

First Published : 03 Oct 2021, 11:35:11 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो