News Nation Logo
लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची NCB की टीम प्रभाकर के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है सभी गवाहों के कॉल डिटेल की जांच हो: नवाब मलिक सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव पेगासस जासूसी मामले की जांच करेगी एक्सपर्ट कमेटी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश कोविड के चलते दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर इलाके में 3 दिन का लॉकडाउन बॉम्बे हाईकोर्ट में नवाब मलिक के खिलाफ PIL दायर, ड्रग्स केस में टिप्पणी से रोकने की मांग पंजाब में दिवाली पर 2 घंटे पटाखे चलाने की इजाजत, रात 8 से 10 बजे तक कर सकेंगे आतिशबाजी अक्टूबर महीने में 20वीं बार महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ पीएम मोदी आज ईस्ट एशिया समिट को संबोधित करेंगे, वर्चुअली होंगे शामिल

लखीमपुर खीरी केस: एक्शन में CM योगी आदित्यनाथ, इंटरनेट भी बंद

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में हंगामा हो गया है. किसानों के साथ हुई हिंसक झड़प में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Oct 2021, 11:41:45 PM
lakhimpur kheri Case

लखीमपुर खीरी की घटना (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में हंगामा हो गया है. किसानों के साथ हुई हिंसक झड़प में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. रविवार की शाम को प्रदर्शन कर रहे किसानों पर कार चढ़ा दी गई, जिसमें दो किसानों की मौत हो गई. इस दुर्घटना के बाद किसानों ने घटनास्थल पर ही तीन गाड़ियों में आग लगा दी. इलाके में तनाव बढ़ता देख सीएम योगी आदित्यनाथ ने एडीजी एल ओ प्रशांत कुमार को लखीमपुर खीरी भेज दिया. इस मामले में सीएम योगी ने संज्ञान ले लिया है. उन्होंने कहा कि घटना के कारणों से गहराई से जांच होगी. लखीमपुर खीरी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. उन्होंने लोगों से शांति बनाने की अपील की है. साथ ही सीएम योगी ने दुख जताया है.

यह भी पढ़ें : CM मनोहर लाल कहा, एक वर्ग कृषि कानूनों का विरोध के लिए कर रहा विरोध  

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद लखीमपुर खीरी में घटित हुई घटना अत्यंत दुःखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. यूपी सरकार इस घटना के कारणों की तह में जाएगी तथा घटना में शामिल तत्वों को बेनकाब करेगी व दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करेगी. मौके पर शासन द्वारा अपर मुख्य सचिव नियुक्ति, कार्मिक एवं कृषि, ए.डी.जी. कानून-व्यवस्था, आयुक्त लखनऊ तथा आईजी लखनऊ मौजूद हैं तथा स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए घटना के कारणों की गहराई से जांच कर रहे हैं. घटना में लिप्त जो भी जिम्मेदार होगा, सरकार उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगी.

लखीमपुर में JIO की नेट सेवा अगले आदेशों तक बंद कर दी गई है. तिकुनिया उपद्रव के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र ने कहा कि अराजकतत्वों ने भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ियों पर हमला किया. नानपारा से आए उपद्रवियों की पहचान हो रही है. वहीं, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के बेटे की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार सुबह लखीमपुर खीरी जाएंगे.

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर पश्चिम यूपी में उबाल है. बड़ी तादात में ट्रैक्टरों से किसान खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. मेरठ, शामली, मुजफ्फरनगर से किसान रवाना हुए हैं. इस बीच BKU ने ऐलान कर दिया है कि लखीमपुर खीरी में सोमवार को किसानों का जमावड़ा होगा. बताया जा रहा है कि इससे लखीमपुर खीरी में हालात बिगड़ सकते हैं. इस हादसे से यूपी के किसानों में भारी नाराजगी है. वहीं, राकेश टिकैत और चंद्रशेखर रावण लखीमपुर खीरी भी जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : बिग बॉस 15 : टीवी सेलेब्रिटी मौनी रॉय शो में चार चांद लगाने को तैयार

किसानों का आक्रोश देखकर लखीमपुर में स्थित पलिया और निघासन थाना छोड़कर पुलिस भाग गई. फिलहाल अधिकारियों के आदेश पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ पुलिसकर्मी थाने पहुंचे हैं. लखीमपुर खीरी की घटना पर संघ के अनुषांगिक संस्था भारतीय किसान संघ ने कहा अब यह किसान आंदोलन नहीं रहा. यह हिंसक हो उठा है, जो लोग भी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं अब इसका पूरी तरह राजनीतिकरण हो गया है. वहीं, भारतीय किसान संघ के जनरल सेक्रेटरी मोहिनी मोहन मिश्रा ने कहा कि इस तरह के आंदोलन से भारतीय किसान संघ का कोई लेना-देना नहीं है.

First Published : 03 Oct 2021, 10:29:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.